Uttrakhand News :एनसीसी कैडेट्स को दिया जाएगा पहले से ज्यादा धुलाई और पॉलिश भत्ता,राज्य सरकार ने भत्ते की नई दरों को दी मंजूरी

ख़बर शेयर करें -

प्रदेश के एनसीसी कैडेट्स को अब पहले से ज्यादा धुलाई और पॉलिश भत्ता दिया जाएगा। राज्य सरकार ने भत्ते की नई दरों को मंजूरी दे दी है। इसके तहत अब कैडेट्स को 10 की जगह 41 रुपये दिए जाएंगे।

शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने कहा, विभागीय अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिया गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा, कैडेट्स को यह धनराशि डीबीटी के माध्यम से सीधे उनके खातों में दी जाएगी। इस संबंध में शीघ्र ही शासन स्तर से आदेश जारी कर दिया जाएगा। डाॅ. रावत ने बताया, प्रदेश में एनसीसी सीनियर डिवीजन कैडेट्स को एक वर्ष में छह माह, जबकि जूनियर डिवीजन के कैडेट्स को एक वर्ष में आठ माह धुलाई एवं पॉलिश भत्ता दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्रीय बजट में महिलाओं की खरीदी गई संपत्तियों के लिए शुल्क को और कम करने का मिलेगा लाभ, 25 लाख तक संपत्ति खरीद पर है छूट

कहा, धुलाई और पॉलिश भत्ते के तौर पर अब तक कैडेट्स को न्यूनतम राशि दी जा रही थी, जो काफी कम थी। बताया, सरकार का फोकस राज्य के कई महाविद्यालयों एवं विद्यालयों में एनसीसी की नई इकाइयों का गठन करना है, ताकि प्रदेश के अधिक से अधिक नौनिहालों को एनसीसी में शामिल होने का मौका मिल सके। बताया, इस संबंध में कई दौर की उच्चस्तरीय वार्ता हो चुकी है और शीघ्र ही कई स्कूलों और कॉलेजों में एनसीसी की इकाई गठित की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *