Uttrakhand News :नगर निगम भवन व स्वच्छता कर जमा नहीं करने वाले 2143 लोगों के विरुद्ध करेगा बड़ी कार्रवाई,दिया एक सप्ताह का समय

ख़बर शेयर करें -

भवन व स्वच्छता कर जमा नहीं करने वाले 2143 लोगों के विरुद्ध नगर निगम बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। निगम ने सभी लोगों को नोटिस जारी कर दिए हैं। चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह में कर जमा नहीं किया तो आरसी काटी जाएगी।

💠जिन लोगों को नोटिस भेजे गए हैं, उसमें 143 किराएदार भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा चौसली के पास हुआ बड़ा सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी

हल्द्वानी नगर निगम में अभी 27 हजार से अधिक करदाता मौजूद है। भवन-स्वच्छता कर और दुकान किराया जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। इसके बाद नया वित्तीय वर्ष शुरू हो जाएगा।

अगले वित्तीय वर्ष में सभी पर नया किराया और कर लग जाएगा। निगम अधिकारियों के अनुसार, 11 महीनों से दो हजार भवन स्वामियों ने भवन कर और स्वच्छता कर के 25 लाख रुपये जमा नहीं किए हैं। वहीं निगम की दुकान के 143 किराएदारों ने भी 13 लाख रुपये जमा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें 👉  National News :वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट करेंगे पेश,इस आम बजट से सभी राज्यों को है खास उम्मीद

कर अधीक्षक महेश पाठक ने बताया कि नगर आयुक्त के आदेश पर सभी को नोटिस भेज दिया है। एक सप्ताह के भीतर शुल्क जमा नहीं हुआ तो लोगों की आरसी काटी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *