Uttrakhand News :नगर निगम भवन व स्वच्छता कर जमा नहीं करने वाले 2143 लोगों के विरुद्ध करेगा बड़ी कार्रवाई,दिया एक सप्ताह का समय

ख़बर शेयर करें -

भवन व स्वच्छता कर जमा नहीं करने वाले 2143 लोगों के विरुद्ध नगर निगम बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। निगम ने सभी लोगों को नोटिस जारी कर दिए हैं। चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह में कर जमा नहीं किया तो आरसी काटी जाएगी।

💠जिन लोगों को नोटिस भेजे गए हैं, उसमें 143 किराएदार भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कोटद्वार पहुंची सीबीआई की वन कर्मियों से पूछताछ,मनी लांड्रिंग को लेकर भी की जा रही है जांच

हल्द्वानी नगर निगम में अभी 27 हजार से अधिक करदाता मौजूद है। भवन-स्वच्छता कर और दुकान किराया जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। इसके बाद नया वित्तीय वर्ष शुरू हो जाएगा।

अगले वित्तीय वर्ष में सभी पर नया किराया और कर लग जाएगा। निगम अधिकारियों के अनुसार, 11 महीनों से दो हजार भवन स्वामियों ने भवन कर और स्वच्छता कर के 25 लाख रुपये जमा नहीं किए हैं। वहीं निगम की दुकान के 143 किराएदारों ने भी 13 लाख रुपये जमा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 10 अप्रैल 2024

कर अधीक्षक महेश पाठक ने बताया कि नगर आयुक्त के आदेश पर सभी को नोटिस भेज दिया है। एक सप्ताह के भीतर शुल्क जमा नहीं हुआ तो लोगों की आरसी काटी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *