Uttrakhand News :बगीचे में घास काट रही महिला पर तेंदुए ने किया हमला,घायल महिला को अस्पताल में कराया गया भर्ती

ख़बर शेयर करें -

तराई पश्चिमी वन विभाग के रामनगर रेंज स्थित कालूसिद्ध में बगीचे में घास काट रही महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया। आसपास की महिलाओं सहित ग्रामीणों ने शोर मचाया तो तेंदुआ मौके से भाग खड़ा हुआ।

घायल महिला को रामनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर गश्त कर रही है।

ग्राम कालूसिद्द निवासी प्रभा देवी (52) पत्नी सुरेंद्र कुमार शुक्रवार सुबह पास के ही बगीचे में पशुओं के लिए घास काटने गई थी। इसी दौरान वहां मौजूद तेंदुए ने महिला पर हमला कर दिया। तेंदुए को देख आसपास घास काट रही महिलाओं ने शोर मचाया तो कुछ ग्रामीण दौड़ कर पहुंचे जिस पर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। ग्राम कालूसिद्ध नई बस्ती निवासी रमेश चंद्र ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से घायल महिला को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद गांव में तेंदुए के आतंक से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों से तेंदुए के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। वहीं घटना के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। साथ ही टीम ने गश्त शुरू कर दी है और ग्रामीणों से अकेले जंगल में न जाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :पतित पावनी मां गंगा के पावन तट पर भव्य अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन,मालवीय दीप हर की पौड़ी पर श्रद्धालुओं और योग साधकों ने योग की गंगा में लगाई डुबकी

💠पिंजरा लगाने के लिए चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन से मांगी अनुमति

तराई पश्चिमी वन प्रभाग के एसडीओ संदीप गिरि ने बताया कि पूछड़ी, नई बस्ती, कालूसिद्ध क्षेत्र में इन दिनों तेंदुए का आतंक है। ऐसे में वन कर्मियों की जहां गश्त कराई जा रही है तो वही वन कर्मी द्वारा ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। वन कर्मियों ने ग्रामीणों को मकान के बाहर रोशनी, शाम व रात में अकेले ना निकलने और समूह में जाने की सलाह दी जा रही है। तेंदुआ दिखने पर विभाग का सूचना देने की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि मौके पर पिंजरा लगाने के लिए चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन से अनुमति मांगी गई है। क्षेत्र में वन कर्मियों को मुस्तैद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *