Uttrakhand News :यहा प्राइमरी स्कूल मैं गुलदार के आने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के इस शहर में प्राइमरी स्कूल में पढ़ाई कर रहे छात्रों की जान पर बन आई। स्कूल में पढ़ाई चल रही थी और तभी गुलदार के आन से स्कूल में हड़कंप मच गया। गुलदार को पटाखे जलाकर भगाया गया।

यह पूरा मामला हरिद्वार जिले का है। हरिद्वार के बीएचईएल सेक्टर एक के सरकारी प्राइमरी स्कूल में दिन के समय गुलदार आने हड़कंप मच गया।

💠पटाखे फोड़ कर गुलदार को जंगल में भगाया

गुलदार की दस्तक से बच्चों के साथ स्कूल प्रबंधन में दहशत का माहौल बन गया। परिसर में गुलदार आने के बाद स्कूल की उपप्रधानाचार्य ने बच्चों को सुरक्षित एक कक्षा में बंद कर दिया। साथ ही वन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पटाखे फोड़ कर गुलदार को जंगल में भगाया। इसके बाद स्कूली बच्चों की छुट्टी करा दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाईवे पर बोल्डर गिरने से दो घंटे तक आवाजाही रही बाधित

शनिवार को राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क से निकल कर गुलदार प्राइमरी स्कूल के परिसर में जा पहुंचा। गनीमत रही की इस दौरान स्कूली बच्चों और प्रबंधन के साथ कोई अनहोनी नहीं हुई। स्कूल राजाजी पार्क की बाउंड्री के पास स्थापित है। साथ ही स्कूल के आसपास झाड़ियां भी उगी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश के विभिन्न जिलों में बंद मार्गों को खोलने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सख्त निर्देशों का हुआ असर,चार दिन में ही 307 बंद मार्गों को खोल गया,174 सड़कें बंद

💠कई बार गुलदार क्षेत्र में कुत्तों को निवाला बना चुका है।

गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पहले से दो स्थानों पर पिंजरे लगाए हुए हैं। साथ ही वन विभाग ने बीएचईएल क्षेत्र में झाड़ियां कटवाने और स्कूल को अन्य स्थान पर स्थापित करने के लिए पत्र लिखा है।

💠सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम स्कूल पहुंची थी।

मौके पर टीम ने पटाखों का उपयोग किया है। दो स्थानों पर पहले से पिंजरे लगाए गए हैं। बीएचईएल प्रबंधन को कई दफा पत्र लिखा जा चुका है।

दिनेश नौडियाल, वन क्षेत्राधिकारी