Uttrakhand News :उत्तराखंड में इस वर्ष चार धाम यात्रा के दौरान बदरीनाथ के लिए भी हेली सेवा शुरू, जानिए कितना होगा किराया

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में इस वर्ष चार धाम यात्रा के दौरान नागरिक उड्डयन विभाग गौचर से बदरीनाथ के लिए हेली सेवा शुरू कर रहा है। इसका एक तरफ का किराया 3970 रुपये रहेगा।

इसमें जीएसटी और हेली बुकिंग करने वाली आइआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं है। यह शुल्क अलग से देय होगा।

💠केदारनाथ के लिए होता है हेली सेवाओं का संचालन

प्रदेश में चार धाम यात्रा के दौरान हर वर्ष केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन किया जाता है। ये हेली सेवाएं गुप्तकाशी, फाटा व सिरसी से संचालित की जाती है। अभी तक बदरीनाथ के लिए कोई हेली सेवा नहीं है। इस वर्ष नागरिक उड्डयन विभाग ने हेमकुंड साहिब के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा को कुछ समय के लिए बदरीनाथ धाम के लिए भी संचालित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए टेंडर किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :गोपेश्वर और कोटद्वार में खुलेंगे पासपोर्ट कार्यालय,छात्रों और नौजवानों को होगी सुविधा

यह हेली सेवा गौचर से बदरीनाथ के बीच संचालित होगी। इसे गोविंदघाट से बदरीनाथ के बीच भी चलाया जाएगा। इसके लिए किराये की दर लगभग तय हो चुकी है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि इसके लिए टेंडर हो चुके हैं। किराये की दर भी तय कर दी गई है। इस वर्ष इस मार्ग पर यदि हेली सेवा सफल रहती है तो अगले वर्ष इसकी संख्या बढ़ाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस ने मोटरसाईकिल चोरी का किया सफल अनावरण,02 युवक गिरफ्तार,चोरी की गई बजाज पल्सर मोटरसाईकिल बरामद

💠ये हैं किराये की दरें

गोविंदघाट-गौचर – 3970

गौचर – गोविंदघाट-3960

गौचर-बदरीनाथ – 3960

बदरीनाथ-गौचर – 3960

बदरीनाथ-गोविंदघाट – 1320

गोविंदघाट-बदरीनाथ – 1320

गोविंदघाट-घांघरिया – 2780

घांघरिया-गोविंदघाट- 2780

(नोट: जीएसटी व आइआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *