Uttrakhand News :भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा व हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत आज नामांकन करेंगे

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा व हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को नामांकन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आनलाइन नामांकन दाखिल करेंगे।

भाजपा ने दो दिन पूर्व राज्य की पांचों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामांकन की तिथि तय कर दी थी। तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को अल्मोड़ा सीट से प्रत्याशी अजय टम्टा नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसी दिन हरिद्वार से प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत रुड़की से आनलाइन नामांकन पत्र भरेंगे और फिर 23 मार्च को वह आफलाइन भी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 10 अप्रैल 2024

गढ़वाल संसदीय सीट से प्रत्याशी अनिल बलूनी और टिहरी गढ़वाल से प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह 26 मार्च को नामांकन पत्र भरेंगे। नैनीताल-ऊधम सिंह नगर से प्रत्याशी अजय भट्ट का 27 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्यक्रम है। सभी प्रत्याशियों के नामांकन के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे।

💠नामांकन के दूसरे दिन प्रदेश में केवल दो नामांकन

प्रदेश में लोकसभा चुनावों की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इनमें हरिद्वार से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक उमेश कुमार और अल्मोड़ा से पीपुल्स पार्टी आफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के डा प्रमोद कुमार ने नामांकन दाखिल किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ धाम को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने,पैदल मार्ग पर ग्लेशियर आने से आवाजाही बंद

प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हुई है। पहले दिन किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया था। गुरुवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। साथ ही पांचों सीटों पर 43 नामांकन पत्र लिए गए। अब तक दो दिनों मे कुल 86 नामांकन पत्र लिए जा चुके हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *