Uttrakhand News :स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का दवा, उत्तराखंड सरकार इस साल 11 हजार लोगों को देगी सरकारी नौकरी

ख़बर शेयर करें -

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड पूरे विश्व में देवों की भूमि के रुप में प्रसिद्ध है. इसके अलावा अपनी प्राकृतिक सौंदर्यता के के कारण पूरी दुनिया के पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है.

उत्तराखंड में हर साल देश ही नहीं विदेशों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु चार धाम यात्रा और गंगा में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचते हैं. हालांकि उत्तराखंड में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण यहां आने वाले पर्यटकों और स्थानीय निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने एक्शन प्लान तैयार किया है.

उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए लगातार कार्य कर रही है. जिससे यहां आने श्रद्धालुओं, पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो. इसके लिए प्रदेश सरकार डॉक्टरों और नर्सों की कमी को दूर करने के लिए नियुक्ति पत्र बांट रही है. इसी क्रम में शनिवार (20 जनवरी) को कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिये. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि पूरे प्रदेश में राज्य सरकार ने तीन हजार नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति कर रही है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड को मिली बड़ी उपलब्धि,स्वास्थ्य सेवा में बेहतर कार्य के लिए पहली बार मिला राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन

‘💠11 हजार लोगों को सरकार देगी नौकरी’

मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि इसके पहले चरण में 1376 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं. हरिद्वार जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में नर्सिंग अधिकारियों की जो कमी थी, उसको नियुक्तियों के द्वारा पूरा किया जा रहा है. उन्होंने आश्वासन दिया कि इस साल पूरे उत्तराखंड में 11 हजार लोगों को हमारी सरकार द्वारा नौकरी दी जाएगी. हरिद्वार में बन रहे मेडिकल कॉलेज के लिए एक हजार कर्मचारियों के पदों पर नियुक्ति के लिए कैबिनेट ने मंजूरी दी है.

यह भी पढ़ें 👉  देश-विदेश की ताजा खबरें सोमवार 19 फरवरी 2024

‘💠जल्द पांच सौ डॉक्टरों की होगी नियुक्ति’

नई नियुक्तियों को लेकर मंत्री धन सिंह रावत ने दावा किया कि उत्तराखंड में जितने भी नर्सिंग अधिकारी बेरोजगार थे, उन सभी को नियुक्तियां दी गई हैं. इससे नर्सिंग अधिकारियों की उत्तराखंड में कमी दूर हो गई है. डॉक्टरों की कमी को लेकर धन सिंह रावत ने कहा कि 500 एमबीबीएस डॉक्टर जल्द ही उत्तराखंड आएंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डॉक्टरों की आयु सीमा 65 साल किया जा रहा है, जिससे डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *