Uttrakhand News :यहां बनेगी डबल लेन सड़क,इस क्षेत्र को मिलेगा राष्ट्रीय राजमार्ग का तोहफा, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय सरकार का जताया आभार

ख़बर शेयर करें -

देहरादून के हरबर्टपुर, कालसी से बड़कोट बैंड तक डबल लेन सड़क बनाई जाएगी। राष्ट्रीय राजमार्ग 507 में 346.82 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस सड़क के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार प्रकट किया है।

लंबे समय से उत्तरकाशी जिले में कालसी, हरबर्टपुर से बड़कोट बैंड के बीच की सड़क के चौड़ीकरण की मांग चल रही थी। अभी यह रास्ता काफी संकरा है। राजधानी से यह रास्ता निकट होने के कारण इसके चौड़ीकरण से स्थानीय निवासियों को काफी लाभ मिलेगा। साथ ही कालसी क्षेत्र से चारधाम यात्रा की दूरी कम करने और सफर को आसान बनाने के लिए भी इसके चौड़ीकरण की जरूरत महसूस की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News:केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लिए 10 हजार करोड़ बढाई ऋण सीमा,ढांचागत सुविधाओं के विस्तार के काम और तेज गति पकड़ेंगे का हो रहा प्रयास

इससे यमुनोत्री आने वाले यात्री कम समय से ऋषिकेश, टिहरी व धरासू के स्थान पर सीधे हरबर्टपुर, कालसी से यमुनोत्री पहुंच सकेंगे।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड में सड़क निर्माण के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :बर्फबारी के बाद पहाड़ों में खिली धूप, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

प्रदेश में संपर्क मार्ग बेहतर होने से विकास को भी नई गति मिल रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली-देहरादून के बीच एक्सप्रेस वे का निर्माण होने से यह सफर महज कुछ घंटों का रह जाएगा। कालसी से बड़कोट बैंड के बीच सड़क के चौड़ीकरण से स्थानीय निवासियों को लाभ मिलेगा। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने इसके लिए प्रधानमंत्री, केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री और मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इसके लिए अनुरोध किया था। इसकी स्वीकृति मिलने से स्थानीय निवासियों को लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *