Uttrakhand News :51 हजार दीपो की रोशनी से जगमग हुई हरकी पैड़ी, दिखा अद्भुत नजारा

ख़बर शेयर करें -

गंगा आरती से पहले ही हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड और आसपास के गंगा घाटों को दीयों से सजाया गया था। देव दिवाली से भी भव्य तरीके से हरकी पैड़ी नजर आ रही थी। शाम को गंगा आरती और दीपोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, स्थानीय सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ समेत श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। 

दीयों से जगमग घाटों को देखकर श्रद्धालु काफी उत्साहित नजर आए। देर रात तक घाटों पर चहल पहल रही। घाटों पर आतिशबाजी का नजारा भी देखने को मिला। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गंगा पूजन के बाद राम, सीता और लक्ष्मण की आरती भी उतारी। हरकी पैड़ी की प्रबंधकारिणी संस्था श्रीगंगा सभा की ओर से हरकी पैड़ी पर 51 हजार से अधिक दीयों को जलाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन दस साहित्यकारों को किया उत्तराखंड साहित्य गौरव से सम्मानित

गंगा आरती के बाद भजनों के साथ ही दो तरफ से हरकी पैड़ी पर आतिशबाजी चलती रही। दीपोत्सव में विधायक मदन कौशिक, पूर्व मेयर मनोज गर्ग, सभापति कृष्णा कुमार शर्मा, स्वागत मंत्री सिद्धार्थ चक्रपाणी, उज्जवल पंडित, उपाध्यक्ष मनोज झा, कोषाध्यक्ष अविनाश श्रोत्रिय, अवधेश कौशिक, विरेंद्र कौशिक आदि शामिल रहे।

💠बच्चों ने बनाई रंगोली

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 24 फरवरी 2024

पतंजलि विवि, एसएमजेएन कॉलेज और गुरुकुल की ओर से हरकी पैड़ी, मालवीय द्वीप पर रंगोली मनाई गई थी। जिसे हर किसी ने सराहा। रंगोली और लाइटिंग से हरकी पैड़ी का नजारा अद्भुत लग रहा था।

💠राम जी भजन चलते रहे

गंगा आरती के बाद हरकी पैड़ी पर राममय नजर आई। युग राम राज्य का आ गया, हमारे साथ श्री रघुनाथ तो, किस बात की चिंता, बजाओ ढोल स्वागत में मेरे घर राम आए है समेत अन्य श्रराम के भजन चलते रहे। सीएम ने भजनों का आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *