Uttrakhand News :मासूम को गुलदार ने बनाया निवाला, दादी के साथ टहल रही थी बच्ची उठा ले गया गुलदार

ख़बर शेयर करें -

श्रीनगर गढ़वाल उत्तराखंड में गुलदार के आतंक से यहां के लोग परेशान हैं। अब एक मासूम को गुलदार ने अपना निशाना बनाया है। ढिकाल गांव में दादी की अंगुली पकड़कर बगीचे में टहल रही पांच वर्षीय मासूम को गुलदार उठा ले गया।

💠दादी के शोर मचाने पर गुलदार ने बच्ची को थोड़ी दूर ले जाकर छोड़ दिया।

गुलदार ने मासूम को थोड़ी दूर पर छोड़ तो दिया, लेकिन तब तक बच्ची उसके पंजों और दांतों से बुरी तरह लहूलुहान हो चुकी थी। गर्दन समेत उसके अन्य अंगों पर गहरे जख्म हो गए थे। स्वजन बच्ची को चिकित्सक के पास लेकर गए, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया।

💠मासूम की मौत से आक्रोशित स्वजन और ग्रामीण बच्ची के शव के साथ गांव के मुख्य मार्ग पर एकत्र हुए और गुलदार को मारने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। मौके पर पहुंची उप जिलाधिकारी नुपुर वर्मा और पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने गुलदार को मारने के लिखित आदेश व शूटर तैनात होने तक शव उठाने देने से इंकार कर दिया। देर रात तक ग्रामीण धरने पर डटे हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में पल पल बदल रहा है मौसम का मिजाज,बीते कुछ दिनों से लगातार मौसम में बढ़ने लगी है ठंड

💠दादी के साथ टहल रही थी मासूम

पौड़ी जिले में श्रीनगर से लगभग आठ किमी दूर स्थित ढिकाल गांव निवासी गणेश नेगी की पांच वर्षीय पुत्री आयशा मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 11 बजे दादी विजयलक्ष्मी के साथ घर के समीप स्थित बगीचे में थी। तभी पीछे से आया गुलदार झपट्टा मारकर उसे उठा ले गया। विजयलक्ष्मी ने शोर मचाया तो आसपास मौजूद स्वजन और ग्रामीण गुलदार के पीछे भागे। इसपर कुछ दूर जाने के बाद गुलदार बच्ची को छोड़कर भाग गया। स्वजन बच्ची को गांव में मौजूद हंस फाउंडेशन की टीम में शामिल चिकित्सक के पास लेकर पहुंचे, लेकिन उन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया।

💠गांवों के लोगों में आक्रोश

इस घटना से ढिकाल समेत आसपास के गांवों के लोगों में भी आक्रोश गहरा गया। कुछ ही देर में दर्जनों लोग ढिकाल गांव में एकत्र हो गए और गुलदार को आदमखोर घोषित कर जान से मारने की मांग करने लगे। यह पता चलने पर उप जिलाधिकारी नुपुर वर्मा, कोतवाल रवि सैनी और उप वन प्रभागीय अधिकारी लकी शाह वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।

💠गुलदार को शूट करने की है मांग

वन कर्मी पिंजरा भी लाए थे, लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि गुलदार को मारने के लिए शूटर तैनात किए जाएं। इसपर उप जिलाधिकारी ने बच्ची का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने का आग्रह करते हुए ग्रामीणों से कहा कि गुलदार को मारने के आदेश शीघ्र जारी हो जाएंगे। इसके लिए डीएफओ समेत उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। लेकिन, बच्ची के स्वजन और ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। इस दौरान ग्राम प्रधान दीपा नेगी, प्रमोद नेगी, बलवंत सिंह, विनोद, सोहन सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें रविवार 20 अक्टूबर 2024

💠क्षेत्र में घूम रहे दो से तीन गुलदार

ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में कई दिन से दो से तीन गुलदार नजर आ रहे हैं। ढिकाल गांव के समीप से गुजर रही बुघाणी रोड पर भी गुलदार और उनके शावक जब-तब घूमते दिखाई दे जाते हैं। इससे पहले ही उनकी दिनचर्या प्रभावित थी। सूरज ढलते ही लोग घर में कैद हो जाते थे। अब गांव में गुलदार के हमले ने भय बढ़ा दिया है। से यहां के लोग परेशान हैं। अब एक मासूम को गुलदार ने अपना निशाना बनाया है। ढिकाल गांव में दादी की अंगुली पकड़कर बगीचे में टहल रही पांच वर्षीय मासूम को गुलदार उठा ले गया।