Uttrakhand News :बाबा केदारनाथ की डोली के साथ चलने वाले श्रद्धालुओं पर हेलीकाप्टर से की जाएगी पुष्प वर्षा,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 250 सेवादारों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

ख़बर शेयर करें -

केदारनाथ धाम के पड़ावों पर श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन करने वाली मुख्य भंडारा सेवादार टीम में शामिल 250 सेवादारों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने आवास से आज हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

सेवादार ऊखीमठ, गुप्तकाशी, फाटा, गौरीकुंड में श्रद्धालुओं के लिए भंडारा लगाएंगे। छह से 10 मई तक भंडारा का आयोजन किया जाएगा। कपाट खुलने के दिन केदारनाथ धाम के चार अलग-अलग जगहों पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा। नौ मई को बाबा केदारनाथ की डोली के साथ चलने वाले श्रद्धालुओं पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 15 मई 2024

शनिवार को प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता के दौरान मुख्य भंडारा सेवादार टीम के आयोजक नवीन पिरशाली ने कहा कि 10 मई को बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने जा रहे हैं। ऊखीमठ से बाबा केदारनाथ की डोली जिस भी पड़ाव से होकर जाएगी। वहां दोपहर एवं रात्रि में श्रद्धालुओं के लिए भंडारा लगाया जाएगा। जिसमें उखीमठ, गुप्तकाशी, फाटा, गौरीकुंड पड़ाव मुख्य रूप से शामिल किए गए हैं।

कपाट खुलने के दिन केदारनाथ धाम में दिनभर श्रद्धालुओं के लिए भंडारा लगाया जाएगा। आज यानि रविवार सुबह छह बजे मुख्य भंडारा सेवादार की टीम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। केदारनाथ धाम जाने वाली टीम की ओर से सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। नौ मई को बाबा केदारनाथ की डोली श्रद्धालुओं के साथ जिस भी पड़ाव से होकर जाएगी, वहां हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 14 मई 2024

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए टीम में शामिल सेवादारों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है। इस मौके पर स्वामी रविदास, महंत निर्मल दास, महंत कपिल मुनि, मनीष सजवाण, सुबोध नौटियाल, हिमांशु चमोली, तेजपाल नेगी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *