Uttrakhand News :बाबा केदारनाथ की डोली के साथ चलने वाले श्रद्धालुओं पर हेलीकाप्टर से की जाएगी पुष्प वर्षा,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 250 सेवादारों को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

ख़बर शेयर करें -

केदारनाथ धाम के पड़ावों पर श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन करने वाली मुख्य भंडारा सेवादार टीम में शामिल 250 सेवादारों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने आवास से आज हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

सेवादार ऊखीमठ, गुप्तकाशी, फाटा, गौरीकुंड में श्रद्धालुओं के लिए भंडारा लगाएंगे। छह से 10 मई तक भंडारा का आयोजन किया जाएगा। कपाट खुलने के दिन केदारनाथ धाम के चार अलग-अलग जगहों पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा। नौ मई को बाबा केदारनाथ की डोली के साथ चलने वाले श्रद्धालुओं पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :श्री जागेश्वर धाम के श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं की सेवा और सुरक्षा के लिये तत्पर है अल्मोड़ा पुलिस,सुव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था के लिए चल रही है सटल सेवा

शनिवार को प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता के दौरान मुख्य भंडारा सेवादार टीम के आयोजक नवीन पिरशाली ने कहा कि 10 मई को बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने जा रहे हैं। ऊखीमठ से बाबा केदारनाथ की डोली जिस भी पड़ाव से होकर जाएगी। वहां दोपहर एवं रात्रि में श्रद्धालुओं के लिए भंडारा लगाया जाएगा। जिसमें उखीमठ, गुप्तकाशी, फाटा, गौरीकुंड पड़ाव मुख्य रूप से शामिल किए गए हैं।

कपाट खुलने के दिन केदारनाथ धाम में दिनभर श्रद्धालुओं के लिए भंडारा लगाया जाएगा। आज यानि रविवार सुबह छह बजे मुख्य भंडारा सेवादार की टीम को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। केदारनाथ धाम जाने वाली टीम की ओर से सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। नौ मई को बाबा केदारनाथ की डोली श्रद्धालुओं के साथ जिस भी पड़ाव से होकर जाएगी, वहां हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :ड्रोन के माध्यम से भी जंगली जानवरों पर नजर रखी जाए नजर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए टीम में शामिल सेवादारों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है। इस मौके पर स्वामी रविदास, महंत निर्मल दास, महंत कपिल मुनि, मनीष सजवाण, सुबोध नौटियाल, हिमांशु चमोली, तेजपाल नेगी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *