Uttrakhand News :यहा सड़क दुर्घटनाओं में तीन नाबालिग लड़कियों समेत पांच लोगों की मौत व आठ लोग घायल

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में रविवार को दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन नाबालिग लड़कियों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी तथा आठ अन्य घायल हो गए।

राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) से मिली जानकारी के अनुसार खिर्सू चौबट्टा के पास एक कार के अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार तीन नाबालिग लड़कियों समेत चार व्यक्तियों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य घायल हो गए।

मरने वालों में वाहन चालक भी शामिल हैं। घायलों में से दो की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें एयरलिफट कर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स)-ऋषिकेश पहुंचा दिया गया है ।

💠पुलिस और एसडीआरएफ ने चलाया बचाव अभियान

इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया। मौके पर पौड़ी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह भी पहुंचे और बचाव कार्यों की निगरानी की ।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस के थाना चौखुटिया टीम ने पेश की मानवता की मिशाल,बेहोशी की हालत में मिला युवक अल्मोड़ा पुलिस के थाना चौखुटिया टीम ने अपने निजी वाहन से पहुंचाया अस्पताल

एसडीआरएफ ने बताया कि घटना में घायल हुए तीनों लोगों को अस्पताल भेजने के बाद चारों शवों को भी खाई से निकाला गया।

हादसे के समय कार में कुल सात लोग सवार थे और विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे।

मृतकों की पहचान सृष्टि नेगी (15), आरूषी (नौ), सौम्या (पांच) और वाहन चालक मनवर सिंह उर्फ सोनू के रूप में हुई है जबकि घायलों में सृष्टि की बहन साक्षी नेगी (14), समीक्षा रावत (15) और कान्हा (11) शामिल हैं। साक्षी और समीक्षा को एयरलिफट कर एम्स-ऋषिकेश ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :शराब के नशे में 12 यात्रियों की जान जोखिम में डालने वाला बोलेरो चालक गिरफ्तार,वाहन सीज

💠दुधारखाल के पास 150 मीटर गहरी खाई में गिरा कार

वहीं, एक अन्य घटना में सतपुली क्षेत्र में दुधारखाल के पास एक कार 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरी, जिससे उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा पांच अन्य लोग घायल हो गए। कार में कुल छह व्यक्ति सवार थे। एसडीआरएफ ने बताया कि दुर्घटना का शिकार हुए सभी व्यक्ति स्थानीय थे और विवाह समारोह में शामिल होने सतपुली जा रहे थे। मौके पर पहुंचे राहत एवं बचाव दल के कर्मियों ने घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती करा दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *