Uttrakhand News :अनुपस्थित चल रहे डॉक्टरों पर बर्खास्तगी की होगी कार्रवाई:स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत

ख़बर शेयर करें -

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि यदि पहाड़ के लिए फिजीशियन और विशेषज्ञ डॉक्टर पांच लाख रुपये महीना भी मांगे तो सरकार देने के लिए तैयार है। कहा कि अनुपस्थित चल रहे डॉक्टरों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

इसके लिए हर जिले से अनुपस्थित डॉक्टरों का डेटा मंगाया जा रहा है। साथ ही प्रदेश में खाली चिकित्सकों के पदों को भी शीघ्र भरा जाएगा।

बुधवार को काबीन मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में शीघ्र 11 हजार लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा शिक्षा विभाग में 10 हजार कर्मचारियों को नियुक्त किए जाने का सरकार ने इस साल लक्ष्य रखा है। काबीना मंत्री ने कहा कि जो डॉक्टर पिछले कुछ समय से ड्यूटी से गायब चल रहे हैं, उन्हें बर्खास्त करने की कार्रवाई की जा रही है। मंत्री ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि अनुशासनहीनता दिखाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा मंत्री ने कहा कि सरकार हर जिले में फिजिशियन और विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात करने के लिए सरकार पांच लाख प्रतिमाह तक डॉक्टर को देने के लिए तैयार हैं। कहा कि चम्पावत की स्वास्थ्य सुविधा सुधारने के लिए सरकार का मास्टर प्लान तैयार है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी की जारी

💠लोग बुराभला कहते रहे, हमने वादा पूरा किया

चम्पावत स्थित गोरलचौड़ मैदान के ऑडिटोरियम में नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र देने के कार्यक्रम में संबोधन करते हुए मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि कुछ साल पहले जब करीब 134 दिन तक स्वास्थ्य कर्मी आंदोलनरत थे। तो इस दौरान मुझे बुराभला कहते रहे। लेकिन हमारा वादा था कि एक-एक को हम सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र देंगे। जो आज सरकार ने पूरा किया। इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही स्वागत के दौरान सीढ़ीयों पर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़ दिए, जिससे एकाएक मंत्री समेत अन्य लोग डर गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *