Almora News:एचएनबी स्टेडियम का सौंदर्यीकरण हुआ पूरा,अब होंगी राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताएं

ख़बर शेयर करें -

हेमवती नंदन बहुगुणा मैदान द्वारा देश को अनेक अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं।एकता बिष्ट, लक्ष्य सेन,जैसे युवा खिलाड़ी वर्तमान में देश के प्रतिनिधित्व करते हुए उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे है और अभी कई नए खिलाड़ी फिर इसी दिशा की और बढ़ रहे हैं।

🔹अब होंगी राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताएं

एक साल के इंतजार के बाद हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम का विस्तार और सौंदर्यीकरण पूरा हुआ है। चार करोड़ रुपये से ये सभी निर्माण किए गए हैं। अब यहां राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताएं हो सकेंगी।मैदान के सौंदर्यीकरण के साथ ही चहारदीवारी, बॉक्सिंग कोट, दर्शकदीर्घा का निर्माण किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :व्यापार मंडल के छह पदों के लिए 25 दावेदारों ने खरीदे नामांकन पत्र

🔹रात मे भी अभ्यास करने का मिलेगा मौका 

खेल विभाग को स्टेडियम का हस्तांतरण होने के बाद यहां खिलाड़ी क्रिकेट, फुटबाॅल, हॉकी आदि खेलों का अभ्यास कर सकेंगे। खिलाड़ियों के लिए होने वाले कार्यो से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ता है और खेल मैदान में लाइट आदि के कार्य के बाद इन्हें रात मे भी अभ्यास करने का मौका मिलेगा।

🔹बरमूडा घास पर करेंगे अभ्यास 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 22 फरवरी 2024

अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुुरूप स्टेडियम में जिले के खिलाड़ी पहली बार बरमूडा घास पर खेलों का अभ्यास कर सकेंगे। मखमली घास के बीच अभ्यास करने से उनके चोटिल होने का जोखिम काफी हद तक कम हो जाएगा। 

खेल विभाग खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास कर रहा है। स्टेडियम के सौंदर्यीकरण समेत अन्य निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके हैं। विभाग को मैदान हस्तांतरित होने पर खिलाड़ियों को अभ्यास की अनुमति दी जाएगी -अरुण बनग्याल, प्रभारी, जिला क्रीड़ा अधिकारी, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *