Uttrakhand News :16-17 अक्टूबर को यूएई में सीएम पुष्कर धामी करेंगे उद्यमियों से मुलाकात,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विदेश में दूसरा बड़ा रोड शो

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज यूएई  के दौरे पर जा रहे हैं. सीएम धामी दिसंबर में होने जा रही उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने और निवेश लाने जा रहे हैं.

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आगामी दिसंबर माह में देहरादून में आयोजित होने जा रहे उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए एक उच्च स्तरीय टीम के साथ आज संयुक्त अरब अमीरात की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना हो रहे हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का संयुक्त अरब अमीरात में व्यस्त कार्यक्रम रहेगा.

💠आज यूएई जा रहे हैं सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री दिन में दुबई में कई औद्योगिक समूहों के साथ बी2जी बैठक (Business to government) करेंगे. शाम को एक रोड शो में हिस्सा लेंगे. 18 अक्टूबर को सीएम धामी की संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में अबू धाबी चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक होगी. इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (अबू धाबी चैप्टर) के सेमिनार को भी संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा की चार सड़कों पर यातायात तप होने से लोगों को झेलनी पड़ रही है काफी दिक्कते

💠सितंबर में इंग्लैंड गए थे सीएम धामी 

दिसंबर माह में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने जा रही है. इसके प्रचार प्रसार और निवेशकों से मिलने की कमान खुद सीएम धामी ने संभाल रखी है. सितंबर के आखिरी सप्ताह में सीएम धामीउत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सिलसिले में इंग्लैंड गए थे. वहां सीएम धामी ने कई रोड शो के साथ ही पब्लिक मीटिंग भी की थीं. सीएम धामी इंग्लैंड से 12,500 करोड़ रुपए के MOU साइन करके आए थे.

💠ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले खुला हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी का दफ्तर

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले औपचारिकताएं पूरी करने के लिए निवेशकों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए देहरादून केदून बिजनेस पार्क में हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी का स्थानीय कार्यालय खोल दिया गया है. सीएम धामी ने शनिवार 14 अक्टूबर को हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी के दफ्तर का उद्घाटन किया था. सीएम धामी ने बताया था कि इस कंपनी का एनसीआर में जैसा ऑफिस है, वैसा ही ऑफिस देहरादून में भी खोला गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस की महिला थाना टीम ने गुमशुदा महिला को उसके 03 नाबालिग बच्चों सहित दिल्ली से किया सकुशल बरामद

💠उत्तराखंड सरकार का ये है लक्ष्य

उत्तराखंड की धामी सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्ट्रस् समिट के जरिए ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके लिए सीएम धामी जहां इंग्लैंड में जाकर रोड शो और बैठकें कर चुके हैं, वहीं दिल्ली में भी कई बार निवेशकों से बैठक और रोड शो हो चुके हैं. अब सीएम आज यूएई के दौरे पर जा रहे हैं. सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले ही 25 हजार करोड़ रुपए के निवेश को पूरा कर लेना चाहती है.