Uttrakhand News:सीएम धामी ने महिला समूहों के लिए मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना का किया शुभारंम

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड सरकार ने रक्षा बंधन से पहले प्रदेश की महिला समूहों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम धामी ने महिला समूहों के लिए ‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ की सौगात दी है। आज आयोजित कार्यक्रम में सीएम धामी ने कहा कि मातृ शक्ति का हर दिशा में बड़ा योगदान रहा है।

🔹मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना का शुभारंभ

दरअसल, सचिवालय में मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना के शुभारभ को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीएम धामी ने इस योजना का शुभारभ कर महिला समूहों की ओर से बनाए गए उत्पादों का निरीक्षण भी किया।वहीं, समूहों की महिलाओं ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को रखी भी बांधी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सर्किट हाउस जलाशय की सफाई होने से आधे नगर में जलापूर्ति रही ठप,ग्रामीण क्षेत्रों में टैंकरों से बुझी प्यास

🔹सचिवालय में लगी प्रदर्शनी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की महिला समूह के लिए ‘मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना’ की शुरुआत की है।इस योजना के तहत महिला समूहों द्वारा बनाए जा रहे उत्पादों के लिए व्यापक बाजार उपलब्ध कराया जाएगा।जिसके तहत सभी विकासखंडों में महिला समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी लगवाकर मार्केटिंग का अवसर दिया जाएगा।जिससे उत्पादों की बिक्री के लिये एक प्लेटफार्म मिल सकेगा।साथ ही अन्य उत्पादों को एक नई पहचान भी मिल सकेगी। इसी क्रम में सचिवालय में प्रदर्शनी लगायी गयी।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें सोमवार 20 मई 2024

🔹सीएम धामी ने मातृ शक्ति के योगदान को सराहा

सीएम धामी ने कहा कि राज्य में मातृ शक्ति का हमेशा से ही बड़ा योगदान रहा है। साथ ही कहा कि तमाम ऐसे महिला सहायता समूह हैं, जो घरेलू उत्पाद बनाते हैं।रक्षाबंधन के पर्व के लिए भी उच्च क्वालिटी की राखियां बनाई हैं।ऐसे में इन उत्पादों को बेहतर मंच मिलना चाहिए. ताकि समूहों के उत्पाद को बाजार मिल सके। इसके लिए योजना शुरू की गई है।सीएम ने कहा कि महिला समूहों के उत्पाद किसी भी एमएनसी से कम नहीं है।