Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे उत्तराखंड बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में 30 अप्रैल को उत्तराखंड बोर्ड 2024 का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है. बोर्ड ने 10वीं और 12वीं दोनों का ही रिजल्ट एक साथ घोषित किया है. इस बार 10वीं का परीक्षा परिणाम 89.14 प्रतिशत रहा, जबकि 12वीं का परीक्षा परिणाम 82.63 प्रतिशत रहा, जो बीते साल के परीक्षा परिणाम से काफी बेहतर है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले बच्चों से फोन पर बात की और उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्‍ज्‍वल भविष्य की कामना की और उन्हें इसी तरह आगे बढ़ने के लिए भी आर्शीवाद दिया. साथ ही शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भी इन बच्चों को टॉप करने पर बधाई और शुभकामनाएं दीं.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस की इवनिंग स्ट्रार्म 2.0 के तहत ताबड़तोड कार्यवाही,वाहन में सवार यात्रियों से भी ली जा रही है चालक के गतिविधियों की जानकारी

उत्तराखंड बोर्ड के मेधावी छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सम्मानित करेंगे. शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि मेरिट लिस्ट में टॉप 25 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सीएम आवास पर सम्मानित किया जाएगा. शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड बोर्ड के नतीजे समय पर जारी किए गए हैं. परीक्षाफल भी अन्य वर्षों की तुलना में बेहतर रहा है. सरकार की ओर से निर्णय लिया गया है कि हर साल की तरह इस साल भी मेरिट में शामिल 10 वीं और 12 वीं के छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाए. साथ ही बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में फेल हुए छात्र-छात्राओं को पास होने का मौका मिलेगा. इसके लिए जल्द व्यवस्था की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :अब चारों धामों के मंदिर परिसर के 200 मीटर की परिधि में मोबाइल का प्रयोग नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु

माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि 10वीं में दो और 12वीं में एक विषय में फेल छात्र-छात्राओं के लिए जल्द ही परीक्षा कराई जाएगी. साथ ही जिन छात्र-छात्राओं को लगता है कि बोर्ड की परीक्षा में उनके कम अंक आए हैं, उन्हें भी अंक सुधार के लिए मौका मिलेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *