Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण की करीब 226 करोड़ की विकास योजनाओं किया लोकार्पण व शिलान्यास

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण की करीब 226 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें 186 करोड़ के शिलान्यास व 40 करोड़ के लोकार्पण शामिल हैं।

कहा कि सरकार ने टनकपुर में 2215 करोड़, हरिद्वार में एनएचएआई की 4700 करोड़, हरिद्वार में 1168 करोड़ की अन्य परियोजनाएं, चंपावत में 161 करोड़, अल्मोड़ा में 117 करोड़, पौड़ी गढ़वाल में 828 करोड़ व रुद्रप्रयाग में 456 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। देश के विकास के साथ ही उत्तराखंड का तीव्र विकास हो रहा है। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड में काम कर रही है। राज्य में नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर बढ़े हैं, नागरिक सुविधाओं का विस्तार हुआ है। गरीबों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। किसानों का सम्मान बढ़ रहा है। राज्य में चौड़ी सड़कों का जाल बिछ रहा है, ऋषिकेश के बाद अब ऊधमसिंहनगर में एम्स का सेटेलाइट सेंटर बन रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नव संवत्सर को लेकर देवी में महिलाओं की ओर से झोड़े का किया गया आयोजन

दिल्ली देहरादून एलिवेटेड एक्सप्रेस वे, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन, हवाई सेवाओं का विस्तार हुआ है। स्वास्थ्य सेवाएं पहले से बेहतर हुई हैं। देहरादून से अयोध्या तक हवाई सेवा शुरू हुई है। पंतनगर, चिन्यालीसौड़, गौचर में हवाई अड्डे का विकास हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा पुलिस ने चेकिंग के दौरान पिकप,कैंटर व ट्रक से कुल 5,44,290 रुपये किए बरामद

राज्य के प्रत्येक क्षेत्र को हेली सेवा से जोड़ने का कार्य जारी है। केदारखंड के साथ मानसखंड मंदिर माला के तहत मंदिरों के सौंदर्यीकरण का कार्य जारी है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, केबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक उमेश शर्मा काऊ, उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ. आरके जैन, वीसी एमडीडीए बंशीधर तिवारी, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *