Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुग्ध उत्पादन समिति के नवनियुक्त पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शासकीय आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में अल्मोडा, चम्पावत, पिथौरागढ, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, चमोली एवं पौड़ी के दुग्ध उत्पादन समिति के नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।

उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि सभी पदाधिकारी मिलकर उत्तराखंड में न सिर्फ दुग्ध उत्पादन को बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे। बल्कि हमारे प्रदेश के गांवों में रहने वाले किसानों और दुग्ध उत्पादकों की समृद्धि भी सुनिश्चित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में राज्य सरकार किसानों और पशुपालकों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से समृद्ध, सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारे मेहनती पशुपालकों एवं किसानों की मेहनत और लगन का ही नतीजा है कि प्रदेश में जहां वर्ष 2020-21 में रोजाना लगभग एक लाख नब्बे हजार लीटर दूध का उत्पादन होता था। वहीं वर्ष 2023-24 में रोजाना लगभग दो लाख अट्ठारह हजार लीटर प्रतिदिन दूध का उत्पादन हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत अल्मोड़ा पुलिस मुस्तैदी से कर रही है कार्य,अवैध मादक पदार्थों,अवैध नगदी की बरामदगी,संदिग्ध वस्तु /व्यक्ति की तलाश के लिये चल रहा है चेकिंग अभियान

उन्होंने कहा कि वर्तमान में नैनीताल जिला सबसे ज्यादा दूध का उत्पादन कर रहा है। अब इस पर भी शोध होना चाहिए कि आखिर नैनीताल के किसान और दुग्ध उत्पादक ऐसा क्या कर रहे हैं। जिससे उनका उत्पादन अधिक है। पशुपालन एवं दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि दुग्ध उत्पादकों को लाभ पहुंचाने के लिए चार धाम यात्रा मार्गों पर आंचल कैफे की शुरूआत की जाएगी। इसके साथ ही शीघ्र ही प्रदेश में आंचल का शहद भी लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा पुलिस ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर निकाली मतदाता जागरुकता बाईक रैली,सीओ अल्मोड़ा ने हरी झंडी दिखाकर बाईक रैली को किया रवाना

इस अवसर पर यूसीडीएफ के प्रशासक मुकेश बोरा ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में दुग्ध विकास विभाग के अधिकारियों के साथ अन्य जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *