Uttrakhand News :उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, 16 जनवरी से होगी प्रैक्टिकल परीक्षाएं

ख़बर शेयर करें -

प्रदेश में 16 जनवरी से 15 फरवरी तक उत्तराखंड बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. इस संबंध में बोर्ड के अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है.

रामनगर: उत्तराखंड बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी तक कराई जाएंगी. परीक्षाओं को लेकर बोर्ड तैयारियों में जुट गया है. साथ ही उत्तराखंड बोर्ड फरवरी के अंत तक लिखित परीक्षाएं शुरू कराने की योजना बना रहा है.

परीक्षाओं को लेकर तैयारी में जुटा बोर्ड: बता दें कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं उत्तराखंड में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा संपन्न कराई जाती है. इस बार साल 2024 की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं पारदर्शिता से कराने को लेकर बोर्ड के अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में आज तेज बारिश होने की संभावना,बंद रहेंगे इस जिले के स्कूल

जल्द घोषित होगी बोर्ड परीक्षा की तारीख: परीक्षाओं के संबंध में जानकारी देते हुए उत्तराखंड बोर्ड के अपर सचिव विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा की तिथि शीघ्र घोषित की जाएगी. प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2024 का अवकाश कैलेंडर जारी होते ही बोर्ड परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी जाएगी. उन्होंने ने बताया कि बोर्ड का प्रयास है कि फरवरी माह में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की लिखित परीक्षाएं संपन्न कराई जाए और इन परीक्षाओं को मार्च तक संपादित करा लिया जाए.

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :खुद को आइएएस अधिकारी बताकर यहा प्रशिक्षक दंपती से करीब 23 लाख से अधिक की करी धोखाधड़ी

16 जनवरी से 15 फरवरी तक होंगी प्रयोगात्मक परीक्षाएं: अपर सचिव विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि शासन से मिले निर्देश के क्रम में इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का परीक्षा फल भी अप्रैल माह में घोषित कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी तक कराई जाएगी, जिसको लेकर बोर्ड द्वारा तैयारियां की जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *