Weather Update :उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में कोहरे को लेकर भी गया किया अलर्ट,मैदानी और शहरी इलाकों में पड रही कड़ाके की ठंड

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के मैदानी और शहरी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मैदानी इलाकों में कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में कोहरे को लेकर भी अलर्ट किया गया है।

देहरादून में दिन और रात के तापमान में 17 डिग्री सेल्सियस तक का अंतर रह रहा है। अगले कुछ दिन यह अंतर और बढ़ने के आसार हैं।

17 जगह अलाव जलने शुरू, 37 जगह चिन्हित: सर्दी के मौसम को देखते हुए नगर निगम ने आईएसबीटी, निरंजनपुर मंडी, रेलवे स्टेशन, दून अस्पताल चौक, घंटाघर, कनक चौक, दिलाराम चौक, राजपुर, बल्लीवाला चौक समेत 17 जगह अलाव जलवाने शुरू कर दिए हैं। ईई लोनि अनुभाग जेपी रतूड़ी ने बताया कि अलाव जलाने के लिए कुल 37 जगह चिन्हित की गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जिले की सभी विधानसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे वर्चुअल संवाद

💠ठिठुरन अलाव जलेंगे और कंबल-वस्त्रत्त् बंटेंगे

आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों को अलाव की व्यवस्था के लिए बजट जारी कर दिया। बता दें कि मंगलवार देर शाम धामी ने दून के विभिन्न क्षेत्रों का मुआयना करते हुए मलिन बस्तियों में रह रहे लोगों को हालचाल जाना था। सीएम ने सभी डीएम-नगर आयुक्तों को सर्दी से बचाव की कारगर व्यवस्था के निर्देश दिए थे। आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास सचिव डॉ. रंजीत कुमार सिन्हा ने जिलों के लिए 1.35 करोड़ जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 16 फरवरी 2024

💠कोहरे से थमने लगी रोडवेज बसों की रफ्तार

मैदानी क्षेत्रों में रात के समय कोहरा छाने से रोडवेज बसों की रफ्तार भी थमने लगी है। इससे यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। मंडलीय प्रबंधक (संचालन) संजय गुप्ता ने एडवाजरी जारी की है। उन्होंने सभी डिपो के एआरएम को निर्देश दिए कि ड्राइवर-कंडक्टर को कोहरे में सावधानी बरतने के लिए निर्देशित किया जाए।

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शनिवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही धूप खिली रही अपराहन बाद हल्के-हल्के बादल छाए रहे, मौसम विभाग के अनुसार आज अल्मोड़ा जिले में मौसम साफ रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *