Uttrakhand News:बड़े उद्योग समूह उत्तराखंड में आने के इच्छुक-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

ख़बर शेयर करें -

दिल्ली दौरे पर पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वे उत्तराखंड के कई मुद्दों को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही सीएम धामी ने बताया कि उत्तराखंड में दिसंबर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रस्तावित है, जिसको लेकर वे दिल्ली में उद्योग समूह से बातचीत करेंगे, इसके साथ ऐसे आयोजनों को लेकर दूसरे संगठनों से भी बैठक की जाएगी।

🔹22 हजार करोड़ के प्रस्ताव सरकार के पास आ चुके

उन्होंने बताया कि इस बार इस बार बड़ा लक्ष्य रखा है। सीएम ने बताया कि देहरादून में बैठक कर वे इससे जुड़े लोगों से सुझाव ले चुके हैं। सीएम ने बताया कि करीब 22 हजार करोड़ के प्रस्ताव सरकार के पास आ चुके हैं। जिनकी ग्राउंडिंग होनी है। इस बार हमने बड़े लक्ष्य रखे हैं। अभी तक जो प्रस्ताव आये है। लगता है कि बड़ी संख्या में बड़े उद्योग समूह उत्तराखंड आना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में द्वाराहाट पुलिस ने चलाया सत्यापन अभियान, पुलिस सत्यापन किरायेदार रखने पर 01 मकान मालिक के विरुद्ध 10,000 रुपए कोर्ट चालान की कार्यवाही

🔹इस चुनाव में भी बड़ी जीत होगी

उद्योग समूह के जो संगठन दिल्ली में चलते हैं उनके साथ बैठक करेंगे। बागेश्वर उपचुनाव को सीएम धामी ने कहा कि ये चुनाव असमय आया है। दिवंगत विधायक चंदन राम दास ने बागेश्वर की जनता की हमेशा सेवा की है। उनकी पत्नी पार्वती दास अब अपने पति के संकल्पों को आगे बढ़ाऐंगी। बागेश्वर की जनता का साथ हमारे साथ है। मुकाबले जैसी कोई चीज नहीं है। जितने भी चुनाव हुए हैं जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है इस चुनाव में भी बड़ी जीत होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :इस बार उत्तराखंड में समय से पहले मानसून पहुंचने के आसार,सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना

🔹प्रभावितों की मदद को सरकार पूरी तरह से काम कर रही 

आपदा को लेकर धामी ने कहा कि आपदा को लेकर जनहानि हुई है। पशु हानि हुई है। सड़के पूरी तरह से खराब हो गई है। फसलों का नुकसान हुआ है। केंद्र से हमने अनुरोध किया था केंद्र की टीम आकर आंकलन कर रही है। प्रभावितों की मदद को सरकार पूरी तरह से काम कर रही है। मीडिया के राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर सीएम धामी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पिछली बार भी राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़े थे। उसका परिणाम सबने देखा था। लेकिन मुझे लगता है कि अब ऐसी गलती वह नहीं करेंगे।