Uttrakhand News :यहा होगा 15 करोड़ की लागत से आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माण

ख़बर शेयर करें -

टनकपुर में 15 करोड़ की लागत से आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माण होगा। 50 बेड के अस्पताल के लिए पहली किस्त के रुप में दो करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत हुए हैं। शारदा कॉलोनी में 0.188 हेक्टेयर भूमि में अस्पताल का निर्माण किया जाएगा।

केंद्र सरकार की योजना के तहत साल 2014 में टनकपुर में आयुर्वेदिक अस्पताल की कवायद शुरू हुई। अस्पताल के निर्माण के लिए शहर की शारदा कॉलोनी में 0.188 हेक्टेयर भूमि प्रस्तावित की गई है। इसके लिए विकास प्राधिकरण में भवन का नक्शा भी पास हो गया। संयुक्त निदेशक ने भूमि का निरीक्षण कर इसे पास कर दिया था। जिसके बाद कार्यदाई संस्था यूकेपीएनएन (उत्तराखंड पेयजल निर्माण निगम) ने बीते साल शारदा कॉलोनी में मृदा परीक्षण भी कराया। जिसके बाद संशोधन कर तमाम चीजों को जोड़कर स्ट्रीमेट बनाकर शासन स्तर को भेज दिया गया। जिसके बाद शासन स्तर से आयुर्वेदिक अस्पताल को वित्त समिति से स्वीकृति मिल गई। जिसका शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News :कालाढूंगी रोड में दो कारों की भिड़ंत,एक युवक की मौत,पुलिस ने शव और दोनों वाहनों को लिया कब्जे में

टनकपुर में 15 करोड़ की लागत से आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए शारदा कॉलोनी में पहले ही भूमि चयनित कर ली गई है। पहली किश्त के रुप में धनराशि स्वीकृत हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :आज राज्य के आठ जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना,तीन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट किया गया जारी

अशोक स्वरुप, प्रोजेक्ट मैनेजर, उत्तराखंड पेयजल निर्माण निगम, लोहाघाट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *