Uttrakhand News :वन विभाग की जमीन पर बनी 44 दुकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर हटाया अतिक्रमण

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी में एक बार फिर प्रशासन ने रविवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। नोटिस के बाद भी जब कब्जाधारियों ने वन विभाग की जमीन खाली नहीं किया तब रामपुर रोड स्थित वन विभाग की जमीन पर बनी 44 दुकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण को हटाया।

💠इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम थे।

दरअसल, वन विभाग द्वारा 1965 जमीन लीज पर दी गई थी, जिस पर 44 दुकान अवैध रूप से बन गई थी। जिसका मुकदमा काफी समय से कोर्ट में चल रहा था, बाद में कोर्ट ने 44 दुकानों को खाली करने के आदेश वन विभाग को दिए थे। हाईकोर्ट से दुकान के स्वामियों ने अक्टूबर तक का समय मांगा था। समय पूरा होने के बाद वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश के अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में चयनित होकर आए शिक्षकों के नहीं किए जाएंगे तबादले,जानिए वजह

सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने बताया कि वन विभाग की जमीन पर 44 दुकानें थी। जिनकी लीज समाप्त हो गई थी। इन दुकानों को हटाने के लिए पहले भी नोटिस जारी किया गया था। लेकिन, दुकान के स्वामी इस मामले को लेकर नैनीताल हाईकोर्ट चले गए थे। नैनीताल हाईकोर्ट ने दुकान स्वामियों को 4 महीने का समय दिया था। जिसकी अवधि 30 नवंबर को खत्म हो गई है। इसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *