Uttrakhand News :जम्मू-कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद,शहीद होने वाले सभी जवान उत्तराखंड के

ख़बर शेयर करें -

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच भीषण मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए. साथ ही 5 अन्य घायल हो गए. शहीद होने वाले सभी जवान उत्तराखंड के हैं.

सेना के सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की तरफ से पहले हमले किए गए, जवान की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई. सेना के कुछ वाहन इलाके में नियमित गश्त पर थे. उसी समय घात लगाए बैठे आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया. CM पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है.

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “कठुआ (J&K) में सेना के काफिले पर आतंकवादी हमले में पांच जवानों के शहीद होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं और पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मानवता के ये दुश्मन बख्शे नहीं जाएंगे. ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 12 जुलाई 2024

शहीद हुए पांच जवानों में दो पौड़ी, दो टिहरी और एक रुद्रप्रयाग के निवासी है, जिनके पार्थिव शरीर आज देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से सभी पार्थिव शरीरों को राजकीय सम्मान के साथ उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा. पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और स्थानीय विधायक, सांसद, डीएम सभी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में आठ सितम्बर से शुरू होगा नंदा देवी मेला,15 सितम्बर तक होगा मेले का आयोजन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताते हुए इसे कायराना हरकत बताया है, जबकि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्रियों और कई नेताओं ने भी इस घटना पर दुख जताया है. उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा है कि उत्तराखंड के पांच जवानों ने एक बार फिर देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है.

💠गढ़वाल राइफल्स के 5 जवान शहीद

1. नायब सूबेदार, आनंद सिंह ( रुद्रप्रयाग, कंडाखाल)

2. हवलदार कमल सिंह (पौड़ी गढ़वाल, पिपरी)

3. नायक विनोद सिंह (टिहरी गढ़वाल, जाखणीधार)

4. राइफलमैन अनुज सिंह नेगी (पौड़ी गढ़वाल, रिखणीखाल)

5. राइफलमैन आदर्श सिंह नेगी (टिहरी गढ़वाल, पट्टी डागर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *