Uttrakhand News :संचार विभाग के 231 हेड कांस्टेबल बने उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा,नौ माह की ट्रेनिंग के बाद पुलिस में हुए शामिल

ख़बर शेयर करें -

पुलिस लाइन में आयोजित दीक्षांत समारोह के बाद संचार विभाग के 231 हेड कांस्टेबल पुलिस का हिस्सा बन गए। ये सभी नौ माह की ट्रेनिंग के बाद पुलिस में शामिल हुए। डीजीपी अभिनव कुमार ने परेड की सलामी ली।

मंगलवार को पुलिस लाइन में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इसमें नौ माह की ट्रेनिंग के बाद 231 हेड कांस्टेबल पुलिस में शामिल हुए। समारोह में डीजीपी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को सम्मानित किया। पुलिस में शामिल हुए प्रशिक्षुओं को नौ माह में नई तकनीकों, ड्रोन, सर्विलांस, साइबर अपराध सहित विभिन्न क्षेत्रों में विशेष ट्रेनिंग दी गई। बेसिक आपदा प्रबंधन कोर्स, अग्निशमन, दंगा प्रबंधन का प्रशिक्षण भी दिया गया। संचार विभाग के 162 पुरुषों के साथ ही 69 महिला प्रशिक्षु भी पुलिस में शामिल हुई है। डीजीपी ने भी इसपर खुशी जताते हुए कहा कि ये महिला सशक्तिकरण का उदाहरण है। डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि पुलिस में शामिल हुए हेड कांस्टेबलों की 30 वर्षों से भी अधिक की सेवा होगी। इस मौके पर एडीजी पुलिस संचार अमित सिन्हा, एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमान और निदेशक विजिलेंस वी मुरुगेशन आदि मौजूद रहे। दीक्षांत समारोह में हुई परेड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षु नौ नवंबर को राज्य स्थापना की रैतिक परेड में भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *