Uttrakhand News :1 एक जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा गर्जिया मंदिर

0
ख़बर शेयर करें -

बीते मई से श्रद्धालुओं के लिए बंद गर्जिया मंदिर के टीले का सुरक्षात्मक कार्य लगभग पूरा हो चुका है। एक जुलाई से मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। मंदिर के टीले के सुरक्षात्मक कार्य के लिए फरवरी में शासन से पांच करोड़ 86 लाख की वित्तीय स्वीकृति मिली थी।

सिंचाई विभाग की निविदा के बाद 15 मार्च से सुरक्षात्मक कार्य शुरू किया गया था। इस बीच लोकसभा के चुनाव की आचार संहिता के चलते काम रोक दिया गया था। चुनाव समाप्त होने के बाद 10 मई से फिर से कार्य को शुरू किया गया। इस बीच मंदिर समिति और प्रशासन की संयुक्त बैठक में मंदिर को 30 जून तक निर्माण कार्य पूरा होने तक श्रद्धालुओं के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में फिलहाल मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान,अगले कुछ दिन पारे में ठंडक बढ़ने के आसार

इधर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता अमित गुप्ता ने बताया कि मंदिर के टीले का प्रथम चरण में हो रहे शॉटक्रीट का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। मंदिर के मुख्य पुजारी मनोज पांडे ने मंदिर की सुरक्षा के लिए कराए गए कार्य के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है। उन्होंने बताया कि मंदिर को एक जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *