उत्तराखंड :कार में कछुए ले जा रहे तीन तस्कर गिरफ्तार,वन विभाग की टीम ने बंद बोरे से बरामद किए 13 कछुए

ख़बर शेयर करें -

उत्तर प्रदेश पुलिस ने इटावा से उत्तराखंड में कछुओं की तस्करी करने की कोशिश कर रहे तीन शिकारियों को यूपी के अनंत राम टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार  किया है।आरोपियों के पास से वन विभाग और स्पेशल टास्क फोर्स की संयुक्त टीम ने कुल 13 जीवित कछुओं को बरामद किया है। 

•इटावा से तस्करी कर उत्तराखंड लाए जा रहे 13 कछुए बरामद किए 

मिली जानकारी के मुताबिक, इटावा के मंडल निदेशक वन अतुल कांत शुक्ला ने कहा कि संरक्षित प्रजातियों के कुल 13 जीवित कछुए बरामद किए गए। इनमें सभी कछुए सेड्यूल-1 प्रजाति के बताए जा रहे हैं। पकड़े गए लोगों में राजेश चौहान निवासी रुद्रपुर उत्तराखंड, उत्तम दास निवासी रुद्रपुर उत्तराखंड व शुभम निवासी रुद्रपुर उत्तराखंड शामिल हैं। इन्हें औरैया की तरफ से इटावा लाया जा रहा था। कछुए लग्जरी कार में ले जाए जा रहे थे। आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। आगे की जांच जारी है। 

•यूपी पुलिस ने दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर स्लीपर क्लास बोगी से 150 कछुए किए थे बरामद 

आपको बता दें कि इससे पहले इस साल फरवरी में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने एक गुप्त सूचना के आधार पर उत्तर प्रदेश के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के एक स्लीपर क्लास बोगी से 150 कछुए बरामद किए थे और इस सिलसिले में 9 लोगों को हिरासत में लिया था। यह भी पता चला कि कछुओं को प्रयागराज के संगम तट से बिहार के कटिहार ले जाया जा रहा था ताकि वहां के गांवों में बेचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *