Uttarakhand News:उत्तराखंड की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रतिभा थपलियाल ने साउथ कोरिया में जीता कांस्य पदक

0
ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड की पहली महिला बॉडी बिल्डर प्रतिभा थपलियाल ने साउथ कोरिया में आयोजित हुए 14वें वर्ल्ड एंड फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस चैंपियनशिप में 52 देशों ने प्रतिभा किया था। उत्तराखंड की प्रतिभा की प्रतिभा ने राज्य में महिलाओं के लिए मार्ग दिखाने का काम किया है। बॉडी बिल्डिंग को पुरुषों से जोड़ा जाता है था लेकिन प्रतिभा थपलियाल ने इन बातों को झूठा साबित कर दिया है।

🔹मेहनत और जज्बे से पूरे देश में नाम कमाया 

मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा थपलियाल ने अपने जुनून से पूरे देवभूमिवासियों को सलाम पर मजबूर कर दिया है। प्रतिभा इससे पहले भी राष्ट्रीय स्तर की क‌ई प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित कर चुकी हैं। प्रतिभा राज्य पहली महिला बॉडी बिल्डर हैं। प्रतिभा ने बॉडी बिल्डिंग में मेहनत और जज्बे से पूरे देश में नाम कमाया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:एसएसपी अल्मोड़ा के सख्त निर्देशों पर नशा तस्करों पर हो रही है लगातार कार्यवाही अल्मोड़ा पुलिस के कोतवाली रानीखेत टीम ने स्कॉर्पियो में अवैध शराब तस्करी करने वाले तस्कर को किया गिरफ्तार

🔹बॉडीबिल्डिंग के जरिए युवाओं में फिटनेट को लेकर जागरूक कर रही

कई लोग शुरू में चौंक गए थे कि वह दो बच्चों की मां है। उन्होंने घर की जिम्मेदारी के साथ ही उन्होंने बॉडी बिल्डिंग शुरू की और अब देश भर में विख्यात हो गई है। बॉडी बिल्डिंग में आने से पहले वो वॉलीबॉल के अलावा क्रिकेट भी खेल चुकी हैं। वह बॉडीबिल्डिंग के जरिए युवाओं में फिटनेट को लेकर जागरूक कर रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:पंतनगर विश्वविद्यालय में नवंबर में तीन दिन दिवसीय 12वां 'किताब कौतिक किताब का मेले का होगा आयोजन

🔹अबतक जीत चुकी है ये चैंपियनशिप 

सितंबर में प्रतिभा ने प्रतिभा थपलियाल ने नेेपाल में आयोजित 55 एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। जबकि मार्च में प्रतिभा थपलियाल  ने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *