Uttarakhand News:कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत की फेक आईडी बनाकर कर दी अश्लील फोटो अपलोड, कार्रवाही के दिए निर्देश

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर किसी ने अश्लील फोटो अपलोड कर दी। कमिश्नर ने एसएसपी को निर्देश दिए कि फर्जी पेज को ब्लॉक कर कार्रवाई करें। पुलिस की साइबर सेल जांच में जुट गई है।हालांकि अभी मुकदमा नहीं लिखा है।

🔹लोगों ने स्क्रीनशॉट लेकर किया वायरल

कमिश्नर दीपक रावत सोशल मीडिया में खासे सक्रिय रहते हैं। फेसबुक से लेकर यू-ट्यूब चैनल तक में उनके लाखों फाॅलोअर हैं। शुक्रवार को अश्लील फोटो अपलोड होने का मामला सामने आया तो लोगों ने इसके स्क्रीनशॉट लेकर वायरल करना शुरू कर दिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि किसी ने दीपक रावत आईएएस ऑफीसर नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी जिसके फेसबुक स्टोरी विकल्प से अश्लील फोटो अपलोड की गई थी। पुलिस की साइबर सेल का कहना है कि आधिकारिक डाटा आने में दो दिन का समय लग सकता है। एसपी सिटी हरबंश सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री गीता उनियाल का हुआ निधन,सीएम धामी ने जताया शोक

🔹व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई 

फर्जी फेसबुक आईडी बनाने की जानकारी मुझे मिली थी। इसके बाद एसएसपी पीएन मीणा को फोन कर मामले की जांच करने और इस तरह की गलत हरकत करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। 

-दीपक रावत, कुमाऊं कमिश्नर

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :हल्द्वानी हिंसा मामले में सीएम धामी ने लिया बड़ा एक्शन,14 उपद्रवियों को किया गया गिरफ्तार

🔹साइबर हैकरों के निशाने पर रही है उत्तराखंड पुलिस

उत्तराखंड के अधिकारियों के सोशल मीडिया साइट साइबर अपराधियों के निशाने पर लगातार रही है। इससे पहले भी कई अधिकारियों, कर्मचारियों के सोशल मीडिया अकाउंट को साइबर अटैक हो चुके हैं। इनकी जांच करने वाली उत्तराखंड पुलिस भी इससे अछूती नहीं रही है। 

🔹पुलिस का पेज भी हुआ था हैक

23 अक्तूबर 2023 को उत्तराखंड पुलिस का आधिकारिक फेसबुक पेज पर भी साइबर अटैक हुआ था। इस फेसबुक पेज के प्रोफाइल पर किसी ने अश्लील फोटो लगा दी थी। करीब तीन मिनट तक यह फोटो प्रोफाइल पर लगा रहा था। आनन-फानन प्रोफाइल फोटो बदली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *