Uttarakhand News:उत्तराखंड की पहली लोकगायिका बनी कमला देवी, कोक स्टूडियो भारत सीजन-2 में सुरों का बिखरेंगी जादू

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखण्ड संगीत जगत जहां अधिकांश फ़ूहड़ एवं डीजे गीतों से भरा पड़ा है वहीं कुछ लोकगायक ऐसे भी हैं जो आज भी उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों की सभ्यता एवं संस्कृति को सहेजने के लिए प्राचीन परम्पराओं को उजागर करने वाले पारम्परिक लोक गीत ही गा रहे हैं।

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल है। विश्व संगीत के मंच पर अब उत्तराखंड के लोग गीत की खनक आपके कानों में शहद घोल देगी। वो कोक स्टूडियो, जिसके बेहतरीन प्रोडक्शन, गीत और संगीत को पूरे विश्व में सराहा जाता है, उस कोक स्टूडियो में अब उत्तराखंड की आवाज खनकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा पुलिस ने अवैध तरीके से शराब बेचने पर तीन लोगों को किया गिरफ्तार

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले की रहने वाली लोक जागर गायिका कमला देवी ने कोक स्टूडियो को अपनी आवाज दी है। ये गीत जल्द ही आपके बीच यू-ट्यूब पर आ जाएगा। आपको बता दें कि कोक स्टूडियो एक ऐसा संगीत का मंच है, जहां देश दुनिया के तमाम लोक गायक आते हैं और अपनी गीत रिकॉर्ड करते हैं। लोक गायकी को आधुनिक संगीत से जोड़कर और आधुनिक प्रयोगों के साथ इसे पेश किया जाता है। खास बात ये है कि इसमें लोकगीत को लोक से कोई छेड़छाड़ नहीं होती।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 89,230.07 करोड़ रुपए का बजट किया पेश,उत्तराखंड को देश के सबसे अग्रणी राज्यों में शामिल कराने का लक्ष्य

कोक स्टूडियो इंडिया ने बकायदा इस खबर को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कोक स्टूडियो ने लिखा है कि उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाली लोकगायिका कमला देवी, जिनका अपने सुरों में जबरदस्त नियंत्रण है। वो जल्द ही आप सभी के बीच आ रही हैं। Coke Studio पर जल्दी ही Kamla Devi द्वारा गाया हुआ ये लोक गीत आएगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *