Uttarakhand News:ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के समापन में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह,गसमिट में सीएम धामी ने बताया पूरा प्लान

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड अपनी विकास यात्रा शुरू कर चुका है। प्रगति के पथ पर तेजी से बढ़ रहा नया उत्तराखंड, देश के ग्रोथ इंजन की भूमिका को निभाने को तैयार है।

🔹विकास की शत-प्रतिशत गारंटी 

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे और अंतिम दिन शनिवार को मुख्यमंत्री धामी ने देश-विदेश के निवेशकों से प्रदेश में निवेश का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तराखंड अब नए युग का प्रदेश बन चुका है। यहां निवेश के मद्देनजर सुरक्षा और विकास की शत-प्रतिशत गारंटी है।

🔹प्रस्तावों को धरातल पर उतारने की प्रक्रिया शुरू

इन्वेस्टर्स समिट के समापन समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज कार्यक्रम के रूप में भले समिट का समापन हो रहा है लेकिन यह समापन नहीं बल्कि नई शुरुआत है। इस समिट के दौरान राज्य में 3.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के प्रस्ताव आए हैं। इनमें 44 हजार करोड़ रुपये के प्रस्तावों को धरातल पर उतारने की प्रक्रिया शुरू भी की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :बनभूलपुरा हिंसा मामले में वांटेड अब्दुल मोईद की तलाश में पुलिस ने लगााई पांच टीमें

निवेशकों की सुविधा के लिए नीतियों को सरल बनाया गया है। साथ ही कई विशेष नीतियां भी तैयार की गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेशकों की सुविधा के लिए उत्तराखंड सरकार सदैव तत्पर रहेगी। निवेश के पीछे हमारी सरकार का उद्देश्य उत्तराखंड में रोजगार के नए अवसर सृजित करना है। उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर न जाना पड़े, इसके लिए प्रदेश सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

🔹राज्य के उद्यमियों को बताया ब्रांड एंबेसडर

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य के उद्यमियों का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि राज्य के उद्यमियों ने समिट को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। देश-दुनिया में उन्होंने राज्य के ब्रांड एंबेसडर की तरह उत्तराखंड की छवि प्रस्तुत की।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :भतरौजखान पुलिस ने चाय की दुकान में अवैध रूप से शराब बेच रहे 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार

इससे भी निवेशकों में उत्तराखंड के प्रति विश्वास बढ़ा है। उन्होंने विश्वास जताया कि जब नए आने वाले निवेशक अपने उद्यम यहां स्थापित कर लेंगे फिर वे भी राज्य के एंबेसडर की भूमिका निभाएंगे। फिर उत्तराखंड विश्व में निवेश के डेस्टिनेशन ब्रांड के रूप स्थापित होगा।

🔹वेडिंग डेस्टिनेशन के विचार के लिए आभार

समिट में अपने संबोधन के दौरान सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रोज देशवासियों से उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाने का आह़वान किया था। कहा कि देवभूमि में विवाह समारेाह का आयोजन किया जाए।

निसंदेह यह उत्तराखंड के लिए बेहद लाभकारी होगा। इसके लिए संपूर्ण राज्य उनका आभारी है। कहा कि पिछले नौ साल में उत्तराखंड के विकास में तेजी आई है। विकास के जिन कार्यों के बारे में सोचा तक नहीं जा सकता था, वो आज सफलता पूवर्क हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *