नैनीताल में घूमने आए पर्यटक की हार्टअटैक से हुई मौत,जाम के कारण अस्पताल पहुंचने में हुई देरी

ख़बर शेयर करें -

जब शरीर की नसों में खून का प्रवाह सुचारु रूप से नहीं हो पाता है तो ऐसे में खून जमने की समस्या या क्लॉटिंग होना शुरू हो जाती है। इस क्लॉटिंग की वजह से खून हृदय तक पहुँचने में असमर्थ होता है। इसी के साथ हृदय को ऑक्सीजन मिलनी बंद हो जाती है। यह स्थिति हार्ट अटैक की होती है। हार्ट अटैक से जुड़ी एक ताज़ा खबर सामने आयी है। 

गुरुग्राम से नैनीताल घूमने आए पर्यटक की शनिवार को नैनीताल में अचानक मौत हो गई। घटना से उनके परिजनों में कोहराम मच गया। जाम के कारण मरीज को अस्पताल पहुंचाने में देरी हो गई। 

•प्रथमदृष्टया हार्ट अटैक से मौत होने की आशंका है 

जानकारी के मुताबिक अधिवक्ता त्रिलोक (45) अपनी पत्नी, भाई और भाभी के साथ घूमने के लिए शनिवार सुबह नैनीताल पहुंचे। वह यहां मेट्रोपोल परिक्षेत्र के पास एक होटल में रुके थे। शनिवार शाम सात बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने होटल प्रबंधन को इसकी जानकारी दी। शाम 7.45 बजे उन्हें बीडी पांडे अस्पताल ले जाया गया लेकिन जाम के चलते मरीज को अस्पताल तक पहुंचाने में काफी दिक्कतें हुई। इस दौरान क्षेत्र में रहने वाले नितिन जाटव व शहनवाज उनकी मदद को आगे आए। उन्होंने किसी तरह जाम खुलवाकर त्रिलोक को अस्पताल पहुंचाया। डाॅ.हिमांशु ने सैलानी त्रिलोक को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रबंधन की ओर से पुलिस को सूचना दी जा चुकी है। पुलिस के आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

•संदिग्ध हालात में बिहार के युवक की मौत

नगर में शनिवार को बिहार निवासी एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह सिकरा चंपारण बिहार निवासी बिकेश शर्मा (20) पुत्र शंभू शर्मा सप्ताहभर पूर्व काम के लिए बिहार से आया था। शनिवार सुबह पेट में दर्द होने पर साथियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। 

 

सीएचसी भवाली के डॉ. दिनेश चंदोला ने बताया कि शनिवार को एक मरीज पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल आया। इसके कुछ मिनटों बाद उसकी मौत हो गई। मरीज के शरीर में खून की कमी लग रही थी। परिजनों ने बताया बिकेश पूर्व में किसी बीमारी से पीड़ित था। लंबे समय तक उसका इलाज चला था। कोतवाल उमेश मलिक ने बताया कि पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *