पहाड़ की समस्याओं पर आधारित फ़िल्म का हुआ विमोचन, इस दिन होगी रिलीज

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड की प्रसिद्ध फिल्म निर्माता निर्देशक उर्मी नेगी कि उत्तराखंड के पहाड़ों की समस्याओं पर आधारित गढ़वाली फ़िल्म का विमोचन उत्तरांचल प्रेस क्लब में किया गया, यह फ़िल्म 5 मई को देहरादून के सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जानेवाली है, फिल्म का नाम बथों- सुबेरौं धाम हैं। 

फ़िल्म का विमोचन गढ़ गौरव नरेंद्र सिंह नेगी और जागर सम्राट पद्मश्री डॉ प्रीतम भरतवाण व हास्य सम्राट धना धन ने किया, फिल्म में उर्मी नेगी घना नंद की भूमिका है, इस कार्यक्रम के दौरान सभी लोक कलाकार मौजूद रहे। इस दौरान उर्मी नेगी ने बताया कि उत्तराखंड की फिल्म सिनेमा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान व प्रसिद्ध दिलाने में अपनी भूमिका निभा रही है, उन्होंने कहा कि इस फ़िल्म में सामाजिक बुराइयां पहाड़ों से हो रहा पलायन,बेरोजगारी सहित पहाड़ की विकट समस्याओं को रखा गया है। 

इस फिल्म में उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी , प्रीतम भरतवाण, अनुराधा निराला ने अपनी आवाज से चार चांद लगाए हैं। फिल्म का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना ही नहीं बल्कि सरकार को भी इन समस्याओं पर ध्यान आकर्षित करने को लेकर किया गया है। नरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि आज भी पहाड़ों में पहाड़ जैसी समस्या है, इसके लिए सरकार को चाहिए कि हर एक व्यवस्था पहाड़ों में की जाए, वही प्रीतम भरतवाण ने फ़िल्म की तारीफ करते हुए कहा कि फिल्म में लोक संस्कृति के साथ-साथ पहाड़ों की समस्याओं और उसके समाधान को भी जोड़ा गया है। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *