Big Breking आस्ट्रेलिया के दो विश्वविद्यालयों में उत्तराखंड के छात्रों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.रावत ने कहा ये

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। आस्ट्रेलिया के दो विश्वविद्यालयों में उत्तराखंड के छात्रों के प्रवेश पर प्रतिबंध को सरकार ने गंभीरता से लिया है। इस विषय को प्रदेश सरकार विदेश मंत्रालय के समक्ष रखेगी।उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि शिक्षा पर बंदिश नहीं लगाई जानी चाहिए।

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड के छात्र बेहद होनहार हैं और पूरे विश्व में अपनी योग्यता का लोहा मनवा रहे हैं। यदि कोई तकनीकी या कानूनी विषय है तो उसका समाधान होना चाहिए। लेकिन एडमिशन में पर रोक लगाना कतई उचित नहीं है। इस विषय पर विदेश मंत्रालय से बात की जाएगी, जिससे इसे आस्ट्रेलिया सरकार के सामने रखा जा सके।

 

 

 

 

 

मालूम हो कि आस्ट्रेलिया की विक्टोरिया स्थित फेडरेशन विश्वविद्यालयऔर न्यू साउथ वेल्स में पश्चिमी सिडनी विश्वविद्यालय ने भारत के छह राज्यों के छात्रों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। दोनों विवि ने साफ कहा है कि उत्तराखंड, यूपी, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और केंद्र शासित जम्मू कश्मीर राज्य के छैात्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।आज मीडिया में इस बाबत खबरें आने पर उत्तराखंड के छात्रों की छवि को ठेस पहुंची है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.रावत ने कहा कि हिन्दुस्तान ने विश्व के हर छात्र के लिए अपने शिक्षण संस्थानों के दरवाजे सदैव खुले रखे हैं। इस प्रकार की रोक की बात करना गलत है।

sources by social media

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *