Sports News:भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टेस्ट मैच में हराया

ख़बर शेयर करें -

भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। उसने पहली बार टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है। मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में भारतीय महिला टीम ने चौथी पारी में 2 विकेट पर 75 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया। ऑस्ट्रेलियाई पहली पारी में पहले ही दिन 219 रन पर ढेर हो गई थी, जबकि मेजबान टीम ने 406 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 261 रन बनाए।

स्नेह राणा ने बिल्कुल राणा के अंदाज में मैदान पर अपनी गेंदों से जो कोहराम मचाया कि दुनिया देखते रह गई। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सूरमा बल्लेबाजों को एक-एक के बाद एक करके पवेलियन भेजते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को भी इसी अंदाज में हराया था। ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला टीमों के बीच खेले गए 10 टेस्ट मैचों में इंडिया को चार में हार मिली थी, जबकि 6 ड्रॉ रहे थे। चार दशकों के बाद घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलते हुए यादगार जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चारधाम यात्रा के लिए मार्च के अंत तक शुरू हो सकती है तीर्थयात्रियों के पंजीकरण की प्रक्रिया

टेस्ट इतिहास में इससे पहले भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाई थी। इस तरह उसने लगाता दूसरी जीत दर्ज की। मैच की हीरो स्नेह राणा ने दूसरी पारी में 4 विकेट और पहली बार पारी में 3 विकेट झटके। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि स्नेह राणा उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली हैं उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में हुए एक टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर क्रिकेट की दुनिया में अपनी नई पहचान बनाई थी। अब वह लगातार टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। दूसरी पारी में राणा ने 22 ओवरों में 63 रन देकर 4 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *