Sports News :शमी ने लीजेंड खिलाड़ी अनिल कुंबले का तोड़ा रिकॉर्ड,आते ही अपनी पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड को दिया झटका

ख़बर शेयर करें -

विश्व कप 2023 का 21वां मुकाबला भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया, जिसमें पहली बार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग-11 में मौका दिया गया। वहीं उन्होंने आते ही अपनी पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड को झटका दिया।

इस विकेट के साथ-साथ शमी ने लीजेंड खिलाड़ी अनिल कुंबले का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया।

💠शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया.

पिछले मुकाबले में हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी के दौरान एंकल में चोट लगी, जिसके बाद वो मात्र 3 गेंद फेंक कर मैदान के बाहर चले गए और फिर वापसी भी नहीं किया। उनके बाहर जाने के बाद विराट ने हार्दिक के ओवर को पूरा किया था। वहीं आज के मुकाबले में हार्दिक को तो टीम से बाहर जाना ही पड़ा, साथ ही साथ शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया है। वहीं इन दोनों की जगह पर आज सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को खिलाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश के पूर्व सैनिकों के लिए अच्छी खबर,विदेशों में भी खुला नौकरी का रास्ता

💠जहीर खान भारत की तरफ से नंबर-1 पर है, जिन्होंने 44 विकेट अपने नाम किए हैं। 

वहीं भारत के इस प्लेइंग-11 के उतरने के बाद आज भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके 9वें ओवर में मोहम्मद शमी विश्व कप में पहला ओवर में फेंका और पहली ही गेंद पर विल यंग का किल्ला उड़ा दिया। इसी विकेट के साथ उन्होंने अनिल कुंबले को विश्व कप में विकेट के मामले में पीछे कर दिया। अनिल कुंबले विश्व कप में 31 विकेट हासिल किए हैं। इस मामले में जहीर खान भारत की तरफ से नंबर-1 पर है, जिन्होंने 44 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा जवागल श्रीनाथ भी इतने ही विकेट के साथ दूसरे विकेट के साथ हैं। अब तीसरे स्थान पर शमी आ चुके हैं, जिन्होंने अब तक 3 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी,150 परिवार पानी के लिए तरसे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत के लिए 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। शमी को आज पहली बार विश्व कप के मुकाबले में मौका मिला और उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की। वहीं अब देखने वाली बात होगी कि क्या अगर हार्दिक की टीम में वापसी होती है चोट के बाद तो फिर से उन्हें बेंच पर बैठा दिया जाएगा।