Sports News :वर्ल्ड कप 2023 से मोहम्मद सिराज बहार, 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में किया जाएगा शामिल

ख़बर शेयर करें -

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की बहुत पहले ही घोषणा हो गई थी लेकिन अक्षर पटेल के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम में बदलाव किया गया है. दरअसल, बीते 28 अक्टूबर को टीम इंडिया के स्क्वॉड से अक्षर पटेल को बाहर कर आर अश्विन को मौका दिया गया था.

भारत वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 8 अक्टूबर को खेलेगी. वहीं भारतीय क्रिकेट फैस अभी से वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन के बारे में पुछने लगे हैं. आज के इस लेख में हम आपको वर्ल्ड कप में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने वाले हैं.

💠मोहम्मद सिराज को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका!

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपने घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने कई बार अपने घातक गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है. हाल ही में एशिया कप के फाइनल में मोहम्मद सिराज ने अपने गेंदबाजी का जलवा बिखेरते हुए 6 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था और भारत को एशिया कप 2023 का खिताब जीता दिया था.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी कल्याण समिति की पालिका में हुई बैठक,नगर की मुख्य सड़कों और गलियों में सीसीटीवी लगाने की मांग

हालांकि, सुत्रों का कहना है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को मौका नहीं दिया जाएगा बल्कि सिराज की जगह 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखने वाले गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा.

💠वर्ल्ड कप में सिराज की जगह मोहम्मद शमी को मिलेगा मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सिराज से ज्यादा भरोसा शमी पर दिखाएंगे क्योंकि मौजूदा समय में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) एक शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं और अनुभव के मामले में भी वो सिराज से काफी ज्यादा आगे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अदबोड़ा गांव में डायरिया फैलने से 50 से अधिक लोग उल्टी, दस्त होने से पड़े बीमार

ऐसे में रोहित शर्मा वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के बजाय मोहम्मद शमी को मौका देने की कोशिश करेंगे. इतना ही नहीं हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी ने अपने घातक गेंदबाजी से रोहित शर्मा को काफी ज्यादा प्रभावित किया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी ने 2 मुकाबले खेले थे जिसमें कुल 6 विकेट लिए थे. पहले मुकाबले में तो शमी ने 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने का काम किया था.

💠वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह