Sports News :एशियन गेम्स 2023 में भारत के सिद्धार्थ बाबू ने बनाया नया रिकॉर्ड जीता गोल्ड मेडल

ख़बर शेयर करें -

एशियन पारा गेम्स 2023 में 50 मीटर राइफल प्रोन एसएच1 इवेंट में भारत के सिद्धार्थ बाबू ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है। सिद्धार्थ बाबू ने 247.7 प्वाइंट का नया रिकॉर्ड बनाकर फाइनल जीता है।

💠गोल्ड के साथ जीत की शुरूआत

गुरुवार सुबह भारत एथलीट सचिन ने पहला गोल्ड जीतकर भारत को बढ़त दिलाई। उन्होंने पुरुष शॉटपुट F46 इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है। एशियन पारा गेम्स 2023 में 50 मीटर राइफल प्रोन एसएच1 इवेंट में भारत के सिद्धार्थ बाबू ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है। सिद्धार्थ बाबू ने 247.7 प्वाइंट का नया रिकॉर्ड बनाकर फाइनल जीता है। भारतीय खिलाड़ियों ने गुरुवार सुबह तक 17 गोल्ड, 20 सिल्वर और 32 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शुक्रवार 13 सितंबर 2024

💠बुधवार को कैसा रहा प्रदर्शन

चीन के हांगझू में महिलाओं की टी47 लंबी कूद प्रतियोगिता में भारत की निमिषा सुरेश ने गोल्ड जीता है। अब तक भारत का कुल 17 गोल्ड मेडल जीत लिए हैं। बुधवार को निमिषा सुरेश चक्कंगुलपराम्बिल ने इस इवेंट में 5.15 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता। इस बीच भारत की कीर्ति चौहान ने इसी इवेंट में 4.42 मीटर की छलांग लगाकर चौथा स्थान हासिल किया है। वहीं एशियन पारा गेम्स 2023 के महिलाओं के 1500 मीटर टी11 इवेंट में रक्षिता राजू ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है। भारत की ही लतिका ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है। रक्षिता और लतिका ने एक साथ पोडियम शेयर किया और गोल्ड-सिल्वर जीतने में सफलता हासिल की है। इसी इवेंट में चीनी एथलीट्स डिस्क्वालिफाई हो गईं।