देवभूमि उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों पर फैल रही अश्लीलता से साधु-संत चिंतित, सीएम धामी से की ये मांग

ख़बर शेयर करें -

देवभूमि उत्तराखंड में चार धामों समेत तमाम धार्मिक स्थलों पर फैल रही अश्लीलता से साधु-संत चिंतित हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दखलअंदाजी की अपील की है। 

उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड की छवि धूमिल हो रही है। लिहाजा चार धाम की यात्रा पर आनेवाले श्रद्धालओं से रजिस्ट्रेशन के समय शपथ पत्र भरवाया जाए।साधु-संतों ने तीर्थयात्रियों से मर्यादित कपड़े पहनने की अपील की है।उन्होंने कहा कि खासकर युवतियों और महिलाओं को मर्यादा का पालन करना होगा।शपथ पत्र भरने के बावजदू छोटे कपड़ों में चार धाम की यात्रा पर आनेवाले श्रद्धालुओं पर उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। 

🔹देवभूमि में अमर्यादित कपड़ों को नहीं पहनने की अपील 

हरिद्वार में जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रबोधानंद गिरि ने पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड धर्म और अध्यात्म का केंद्र है।चार धाम यात्रा पर आनेवाले श्रद्धालु पूरे उत्तराखंड को पर्यटन नहीं बल्कि तीर्थाटन की दृष्टि से देखें।श्रद्धालुओं से अपील की जाती है कि देवभूमि आने पर कपड़ों का ख्याल रखें और तीर्थ क्षेत्रों की मर्यादा का पालन करें। 

 

🔹साधु-संतों ने सीएम धामी से की दखलअंदाजी की मांग 

 

संतों ने कहा है कि चार धामों में लोगों का पिकनिक मनाने के लिए आना चिंता की बात है। पिकनिक मनाने आने से देवभूमि उत्तराखंड की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने कहा कि तीर्थ स्थलों की मर्यादा भंग होने से उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदाएं आती हैं। ऐसे में आपदाओं से बचने के लिए मांग की जाती है कि उत्तराखंड सरकार तत्काल कदम उठाए। बता दें कि हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून जिलों में मंदिर प्रशासकों ने मर्यादित कपड़े नहीं पहननकर आनेवालों को भगवान के दर्शन से वंचित करने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *