Uttarakhand News:पुलिस ने किया नकली घी बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, जानवरों की चर्बी से बनाते थे घी

ख़बर शेयर करें -

पशुओं के साथ क्रूरता एवं मानव स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। यह गिरोह जानवरों की चर्बी को प्रोसेस कर (पिघलाकर) घी तैयार करता था। पुलभट्टा पुलिस ने पिकअप में लोड 200 कनस्तर तथा गोदाम से पांच कनस्तर घी के साथ चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह गिरोह घी को सप्लाई के लिए यूपी ले जा रहा था।

🔹 कनस्तर चर्बी से बना घी बरामद

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया किमुखबिर की सूचना पर पुलभट्टा एसओ कमलेश भट्ट के नेतृत्व में टीम ने ग्राम सिरौलीकलां से एक पिकअप से 200 और गोदाम से पांच कनस्तर चर्बी से बना घी बरामद किया है। कनस्तरों में बड़ी कंपनी के चिट लगी थीं। टीम ने एक बड़ा इलेक्ट्रानिक तराजू भी बरामद किया। मामले में इकबाल साबरी निवासी वार्ड 12 किच्छा, नईम कुरैशी निवासी वार्ड 15 किच्छा, पीपलसाना थाना भोजपुर जिला मुरादाबाद निवासी यासीन मलिक और मो. आलम को गिरफ्तार किया गया है। चारों के खिलाफ उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड के दो क्रिकेटरों ने इमर्जिंग एशिया कप के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में बनाई अपनी जगह

🔹स्थानीय स्तर पर होगी जांच एसएसपी

पुलिस के अनुसार गाय और भैंस की चर्बी से तैयार नकली घी बाजार में 1000 रुपये प्रति कनस्तर की दर से बेचा जाता था। बरामद माल की कीमत 2.05 लाख आंकी गई है। पुलिस के अनुसार आरोपियों की चर्बी से बने घी को त्योहारी सीजन में स्थानीय बाजार में खपाने की योजना थी। एसएसपी मंजूनाथ टीसी के मुताबिक आरोपियों द्वारा जिन स्थानीय दुकानदारों को यह घी देने की बात कही जा रही है उनकी भी जांच कराई जाएगी। घी के सैंपल परीक्षण के लिए एफएसएल भेजे जाएंगे।