Rajasthan News:कर्ज में दबी महिला ने किया कोख का सौदा,असफल हुई तो डॉक्टर ने गर्भ से निकाल लिया अंडाणु, सरोगेसी एक्ट के तहत मामला दर्ज

ख़बर शेयर करें -

अलवर शहर में एक आईवीएफ सेंटर संचालक चिकित्सक के खिलाफ तलाकशुदा महिला ने बेहोश कर उसके अंडाणु निकालने का मामला शहर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि झारखंड के रांची निवासी 32 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दी कि पैसों की तंगी के चलते उसने गूगल से नम्बर लेकर अलवर में आईवीएफ सेंटर चलाने वाले डॉ. पंकज गुप्ता से बात की। जो कि निसंतान दम्पती को बच्चा होने की गारंटी देते हैं। डॉ. गुप्ता ने कहा कि अलवर आओ तब पूरी बात करेंगे।

🔹दोनों बार हुई असफल 

23 अगस्त 2023 को वह अलवर आ गई। डॉ. गुप्ता ने अपनी कोख गोद देने के लिए फोन उसे तीन लाख देने की बात कही। वह उसे तीन लाख रुपए बच्चा कोख में रखने के लिए दे रहे थे। उन्होंने कहा कि बच्चा पैदा होने के बाद उन्हें देना होगा। उसके बाद वह उसे पैसे देंगे। उसके साथ दो बार बच्चा पैदा होने की प्रक्रिया की गई, लेकिन दोनों बार असफल हुई तो तीसरी बार उसे बेहोश कर उसके अंडाणु निकाल लिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा तेंदुए ने नौ वर्षीय एक बच्ची पर किया हमला,मौत

🔹महिला को बनाया बंधक 

उसे बार-बार दर्द हुआ तो उसने डॉक्टर से दर्द के बारे में पूछा। जिस पर डॉ. पंकज गुप्ता ने बताया कि उसके अंडाणु निकाल लिए हैं और उन्हें बेच दिया। अब उसे यहां बंधक बनाकर रखा है और उसे निकलने नहीं देते। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर आईपीसी की धारा 344 व 417 और 38 द सरोगेसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा का ऐतिहासिक पोराणीक नन्दा देवी मेला 6 सितंबर से होगा शुरू

🔹महिला को सुरक्षित जगह रखा

उधर, शहर कोतवाली थानाधिकारी नरेश शर्मा का कहना है कि पीडि़त महिला के परिवाद के आधार पर प्रकरण दर्ज कर गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है। महिला को सुरक्षित जगह पर रखा गया है। उसका मेडिकल कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *