Pithoragarh News :पिथौरागढ़ के नैनीसैनी हवाई अड्डे पर 42 सीटर विमान की हुई ट्रायल लैंडिंग

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़ के नैनीसैनी हवाई अड्डे पर 42 सीटर विमान की ट्रायल लैंडिंग हुई। ट्रायल लैंडिंग के बाद विमान से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं उतरा। कुछ समय बाद विमान वापस चला गया। बृहस्पतिवार सुबह एयर एलायंस एयरवेज कंपनी के 42 सीटर विमान ने दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से 9:30 बजे नैनीसैनी के लिए उड़ान भरी।

यहां विमान ने 10:28 बजे ट्रायल लैंडिंग की। कुछ समय हवाई अड्डे पर रुकने के बाद विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया। एयरपोर्ट मैनेजर आशीष कुमार मिश्रा का कहना है कि ट्रायल लैंडिंग सफल रही है। संबंधित रिपोर्ट के आधार पर ही विमान सेवा का शेड्यूल तैयार किया जाएगा। इधर लोगों का कहना है कि अगर दिल्ली से पिथौरागढ़ के लिए नियमित हवाई सेवा शुरू हो गई तो सीमांत जिले में पर्यटन गतिविधियां बढ़ेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में शुष्क मौसम के बीच प्रदेशभर में खिली चटख धूप,जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

💠पंतनगर और देहरादून के लिए नहीं उड़ा फ्लाई बिग का विमान

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ से पंतनगर और देहरादून के लिए बृहस्पतिवार को फ्लाई बिग कंपनी की विमान सेवा ठप रही। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को नैनीसैनी हवाई अड्डे और पंतनगर से निराश लौटना पड़ा। फ्लाई बिग के एयरपोर्ट मैनेजर हामिद का कहना है कि ऑपरेशनल कारणों से सेवा बंद रही। जल्द ही सेवा शुरू हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :60 लाख 20 हजार मतदाताओं तक पहुंच चुकी हैं वोटर स्लिप:अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे

💠42 सीटर विमान का किराया चार हजार करने की मांग

पिथौरागढ़। दिल्ली से पिथौरागढ़ के लिए 42 सीटर विमान लैंडिंग शुरू होने पर जिले में खुशी की लहर है। होटल एसोसिएशन के सचिव राकेश देवलाल ने 42 सीटर विमान चलाने के लिए सीएम और सरकार का आभार जताया है। इधर लोगों का कहना है कि विमान का किराया सात हजार काफी ज्यादा है। उन्होंने इसका किराया चार से पांच हजार रुपये करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *