Pithoragarh News:मुनस्यारी में दो फुट बर्फ गिरने से यातायात रहा ठप,रास्‍ते में फंसे पर्यटकों के वाहन

ख़बर शेयर करें -

मुनस्यारी क्षेत्र में जमकर बर्फबारी हो गई है । मुनस्यारी में आधा इंच हिमपात हुआ। कालामुनि में दो फुट बर्फ गिरने से यातायात ठप रहा। बीआरओ ने सड़क खोलने के लिए मशीनें लगा दी हैं।मुनस्यारी के मिलम सहित धारचूला की दारमा और व्यास घाटियां भी बर्फ से लकदक हो गई हैं। 

रविवार रात से शुरू हुई बारिश और बर्फबारी सोमवार की सुबह तक जारी रही। मुनस्यारी के आसपास का क्षेत्र सोमवार सुबह बर्फ से सफेद नजर आया। कालामुनि में भारी हिमपात के चलते थल-मुनस्यारी सड़क में यातायात बाधित रहा। बीआरओ मशीनों की सहायता से बर्फ हटा रहा है। सड़क बंद होने से वाहन जौलजीबी-मुनस्यारी सड़क से आवाजाही कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :डॉ देवेंद्र सिंह बिष्ट बने एसएसजे विश्व विद्यालय के नए कुलसचिव

पिथौरागढ़ जिले के हंसलिंग, राजरंभा, पंचाचूली, आदि कैलाश, नाभीढांग, खलियाटॉप सहित कई हिस्सों में हिमपात हुआ है, वहीं निचले क्षेत्रों बारिश भी हुई। पिथौरागढ़ की तेजम तहसील में सर्वाधिक बारिश हुई है। बारिश और बर्फबारी के बाद लोग ठंड से बचने के लिए अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे है। सोमवार को मुनस्यारी का तापमान अधिकतम एक डिग्री और न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह के समय आसमान बादलों से ढका रहा। दोपहर बाद धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सरकारी स्कूलों में दाखिला देने से मना करने वाले प्रधानाचार्यों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई:मुख्य सचिव राधा रतूड़ी

🔹बर्फबारी से पर्यटन कारोबारियों के चेहरों पर खुशी

मुनस्यारी। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश से धुंध छंट गई है। इससे वातावरण खुशनुमा हुआ है। पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के चेहरों पर मुस्कान है। हिमनगरी मुनस्यारी में बड़ी संख्या में लोग बर्फबारी का आनंद लेने आते हैं। इस साल बर्फबारी होने से अब पर्यटन गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है। होटल कारोबारी पूरन पांडेय ने बताया कि अब पर्यटकों की आवक बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *