पिथौरागढ़:यूथ महिला राष्ट्रीय बॉक्सिंग में उत्तराखंड ने लहरया परचम,जीते तीन स्वर्ण और एक रजत

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। यूथ महिला राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में उत्तराखंड की टीम ने तीन स्वर्ण और एक रजत के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि उत्तराखंड राज्य की बॉक्सिंग टीम में शामिल किसी जनपद की चार महिला मुक्केबाजों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर पदक जीते हों।

🔹यह रहा मुकाबला स्कोर 

प्रभारी जिला क्रीड़ाधिकारी प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबलों में लाइट वेट 57-60 किग्रा भार वर्ग में निकिता ने दिल्ली की सिया, लाइट वेल्टर वेट 60-63 किग्रा भार वर्ग में दीपा ने पंजाब की अर्शदीप कौर और वेल्टर वेट 63-66 किग्रा भार वर्ग में काजल ने दिल्ली की सुप्रिया रावत को हराया। मिनिमम वेट 45-48 किग्रा भार वर्ग में कर्निका कठायत ने हरियाणा की भावना को हराया।

🔹इन लोगो ने जताई खुशी 

प्रदेश की महिला बॉक्सिंग टीम ने पिथौरागढ़ निवासी बिजेंद्र मल्ल और देहरादून निवासी प्रियंका टीम कोच के नेतृत्व में प्रतिभाग किया। 

खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर खेल विभाग उत्तराखंड संयुक्त निदेशक, डॉ. धर्मेंद्र प्रकाश भट्ट, उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ कोषाध्यक्ष नवीन टम्टा, डीएम रीना जोशी, सीडीओ वरुण चौधरी, बहादुर सिंह बोहरा, कमल पुनेड़ा, कै. देवी चंद, अजय राठौर, प्रकाश जंग थापा, जनार्दन वल्दिया, राजेंद्र सिंह जेठी आदि ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *