National News:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 और 3 जनवरी को करेंगे तमिलनाडु और लक्षद्वीप का दौरा,देंगे 21 हजार करोड़ की सौगात

ख़बर शेयर करें -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो और तीन जनवरी को तमिलनाडु और लक्षद्वीप का दौरा करेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, मोदी दो जनवरी को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचेंगे और भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

तिरुचिरापल्ली में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री विमानन, रेल, सड़क, तेल और गैस, जहाजरानी और उच्च शिक्षा क्षेत्रों से संबंधित 19,850 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लमगड़ा पुलिस ने चलाया जनजागरुकता अभियान,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को साईबर अपराध/महिला सुरक्षा, हेल्पलाईन नंबरो व नवीन कानूनों की जानकारी देकर किया जागरुक

इसके बाद मोदी लक्षद्वीप के अगत्ती पहुंचेंगे, जहां वह एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। तीन जनवरी को प्रधानमंत्री लक्षद्वीप में दूरसंचार, पेयजल, सौर ऊर्जा और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों से संबंधित कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। लक्षद्वीप की अपनी यात्रा के दौरान मोदी 1,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

💠हवाईअड्डे पर नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन

पीएम तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित, दो-स्तरीय नए अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल भवन में सालाना 44 लाख से अधिक यात्रियों और व्यस्त समय के दौरान लगभग 3,500 यात्रियों को सेवा देने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन,करीब 90 हजार करोड़ तक का हो सकता है बजट का आकार

मोदी राष्ट्र को कई रेल परियोजनाएं समर्पित करेंगे, जिनमें मदुरै से तूतीकोरिन तक 160 किमी के रेल लाइन खंड का दोहरीकरण और रेल लाइन विद्युतीकरण की तीन परियोजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा पीएम मोदी कई अन्य आयोजनों में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *