National News :उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने परमार्थ निकेतन में पहुंचकर स्वामी चिदानंद सरस्वती से की भेंट,इन विषयो पर हुई चर्चा

ख़बर शेयर करें -

Uttarakhand:उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) व मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने परमार्थ निकेतन में पहुंचकर स्वामी चिदानंद सरस्वती से भेंट की।

इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परमार्थ निकेतन की गंगा आरती के आकर्षण की सराहना की। उन्होंने प्रयागराज कुंभ मेले के ऐतिहासिक आयोजन को लेकर किए प्रयासों पर भी चर्चा की।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद को राज्य में धार्मिक, सांस्कृतिक संरक्षण एवं संवर्द्धन के साथ आर्थिक प्रगति की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :हल्‍द्वानी में देर रात हुई बारिश के बाद कलसिया नाला उफान पर आ गया,घरों से बाहर निकलकर लोग सुरक्षित स्‍थान खोजने लगे

मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने बताया कि प्रयागराज में सुंदर गंगा घाटों का निर्माण किया जा रहा है, जिनके पूरा होने के बाद यहां परमार्थ निकेतन से प्रेरणा लेकर भव्य मां गंगा आरती का दैनिक रूप से की जाएगी।

💠स्वामी चिदानंद ने यूपी राज्यपाल को इन चीजों से कराया अवगत

स्वामी चिदानंद (Swami Chidanand) ने उत्तर प्रदेश राज्यपाल व मुख्य सचिव को उत्तराखंड में धार्मिक, सांस्कृतिक व योग के संरक्षण की दिशा में किए कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने प्रयागराज में त्रिवेणी पुष्प के रूप में ऐतिहासिक देन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :थाना लमगड़ा पुलिस ने फरार चल रहे दुष्कर्म/पोक्सो एक्ट के 01 आरोपी को हल्द्वानी से किया गिरफ्तार

कहा कि त्रिवेणी पुष्प का उद्देश्य गुरुकुल वैदिक शिक्षा पद्धति को प्रोत्साहन देना है, ताकि प्राचीन भारतीय परंपरा, धार्मिक व सांस्कृतिक इतिहास का संरक्षण एवं संवर्द्धन, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य देखभाल, परिस्थितिकी तंत्र व पर्यावरण जागरूकता का प्रचार-प्रसार हो सके। उन्होंने कहा कि प्रयागराज प्राचीन काल से ही शिक्षा, संस्कृति व धार्मिक परंपराओं का केंद्र रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *