National News:अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

ख़बर शेयर करें -

अयोध्या में पीएम मोदी के स्वागत की जोरदार तैयारियां की गई हैं. पीएम मोदी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जहां 15,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा. पीएम मोदी ने शुक्रवार ने 29 दिसंबर को अयोध्या के अपने कार्यक्रम के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी।

🔹क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने लिखा, ”भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और यहां की समृद्ध विरासत के संरक्षण के लिए हमारी सरकार कृतसंकल्प है. इसी दिशा में कल नवनिर्मित एयरपोर्ट और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करूंगा. इसके साथ ही कई और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का भी सौभाग्य मिलेगा, जिनसे अयोध्या और यूपी सहित देश के कई क्षेत्रों के मेरे परिवारजनों का जीवन आसान होगा।

🔹अयोध्या में होगा पीएम मोदी का भव्य स्वागत, सीएम ऑफिस ने बताई तैयारी

अयोध्या में देशभर से कलाकारों के विभिन्न समूहों की ओर से पीएम मोदी का स्वागत किया जाएगा. एक बयान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने कहा कि हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन, राम पथ तक रूट पर तैयार किए गए कुल 40 स्टेज में 1,400 से ज्यादा कलाकार लोक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरे मंगलवार 27 फरवरी 2024

बयान के मुताबिक, अयोध्या के वैभव मिश्रा रामलला की धरती पर शंख बजाकर और काशी के मोहित मिश्रा डमरू बजाकर पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. कई कलाकार अवधी और वनटांगिया कला प्रस्तुत करेंगे. नोएडा की रागिनी मित्रा और सुल्तानपुर के ब्रजेश पांडे जहां अवधी लोकनृत्य प्रस्तुत करेंगे, वहीं गोरखपुर के सहज सिंह शेखावत वनटांगिया नृत्य प्रस्तुत करेंगे.

🔹कितने बजे रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी?

पीएम मोदी सुबह करीब 11.15 बजे अयोध्या रेलवे स्टेशन और दोपहर करीब 12.15 बजे नवनिर्मित अयोध्या हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पीएम मोदी के दौरे के लिए अयोध्या में सुरक्षा की भारी तैनाती के साथ ही शहर को फूलों, भित्ति चित्रों और सजावटी स्तंभों से सजाया गया है. अयोध्या के डिविजनल कमिश्नर गौरव दयाल ने कहा कि यात्रा के लिए तैयारियां जोरों पर हैं और पिछले दो दिनों में शहर में घने कोहरे के बावजूद सभी व्यवस्थाएं ठीक चल रही हैं.

पीएम की रैली में जुटेंगे डेढ़ लाख लोग- डिविजनल कमिश्नर

दयाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के सुबह करीब 10:45 बजे अयोध्या हवाईअड्डे पहुंचने की उम्मीद है. हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वह सीधे अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे जहां वह पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह हवाईअड्डे लौटेंगे और इसका उद्घाटन करेंगे और बाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे तक चलने वाली रैली में करीब डेढ़ लाख लाख लोगों के जुटने की उम्मीद है, जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या से प्रस्थान करेंगे.

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :49,280 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्रॉप

🔹किया रोड शो 

 

प्रशासन ने गुरुवार (28 दिसंबर) को हाल ही में पुनर्विकसित राम पथ के दोनों किनारों और हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन के रास्ते में पड़ने वाली अन्य सड़कों पर अस्थायी लकड़ी के बैरिकेड लगाने का काम शुरू कर दिया था. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन के बीच एक रोड शो करेंगे और अयोध्या के लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे.

🔹लगाए गए विशाल पोस्टर

प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों वाले और अयोध्या में स्वागत का संदेश देने वाले बड़े पोस्टर शहर के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर लगाए गए हैं. रामजन्मभूमि मंदिर स्थल की ओर जाने वाले नए औपचारिक प्रवेश द्वार के पास राम पथ पर लगाया गया एक विशाल पोस्टर संदेश देता है कि ‘प्रभु राम की नगरी में आपका स्वागत है’. इसमें उत्तर प्रदेश के शहरी विकास विभाग के और अयोध्या नगर निगम का भी जिक्र किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *