National News:तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर- स्कूल, कॉलेज, निजी संस्थान और बैंक में छुट्टी की घोषणा

ख़बर शेयर करें -

दक्षिण तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों से जोरदार बारिश का दौर जारी है। वहीं, कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के कारण स्कूल, कॉलेज और बैंक बंद रखने की घोषणा की है।

🔹अगले 2-3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश 

तमिलनाडु साइक्लोन मिचौंग की तबाही से अभी उबरा नहीं था कि इससे पहले बेमौसम बारिश ने कहर ढा दिया है। दक्षिण तमिलनाडु में रविवार सुबह से ही बारिश का दौर जारी है और सड़कों पर भारी जल जमाव हो गया है। वहीं, कई स्थानों पर बाढ जैसे हालात हो गए हैं।जिसकी वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है। IMD के मुताबिक, अगले 2-3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :प्रदेश के पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में आज तेज बारिश होने की संभावना,बंद रहेंगे इस जिले के स्कूल

🔹इन क्षेत्रों में अधिक संभावना 

IMD चेन्नई के मुताबिक, तमिलनाडु के टूथुकुडी, रामनाथपुरम, पुदुक्कोट्टई और शिवगंगा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तंजावुर में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा तमिलनाडु के तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मदुरै, मयिलादुथुराई, तेनकासी, विरुधुनगर जिले और कराईकल क्षेत्र बारिश होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में कारगिल दिवस के अवसर पर शहीद पार्क शिखर तिराहा में कार्यक्रम का किया गया आयोजन,कारगिल युद्ध के शहीदों को नमन कर उन्हें दी गई श्रद्धांजलि

🔹स्कूल,कॉलेज और बैंक बंद

भारी बारिश के कारण तमिलनाडु सरकार ने 18 दिसंबर को तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी और तेनकासी जिलों में सभी स्कूलों, कॉलेजों, निजी संस्थानों, बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए छुट्टी के निर्देश दिए हैं।

🔹कई उड़ानें कैंसिल

इसके अलावा भारी बारिश के कारण तूतीकोरिन जाने वाली कई उड़ानों को भी डायवर्ट किया गया या रद्द कर दिया गया। फिलहाल कौन सी उड़ानें रद्द की गई हैं या डायवर्ट की गई हैं, इसकी जानकारी नहीं है। इससे पहले 17 दिसंबर को इंडिगो ने एक्स पर एक पोस्ट में अपने यात्रियों को खराब मौसम के कारण तूतीकोरिन हवाई अड्डे पर उड़ान में देरी और रद्द होने की सूचना दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *