National News:महिलाओं पर दिए विवादित बयान पर सीएम नीतीश कुमार ने मांगी माफी, कही ये बात

0
ख़बर शेयर करें -

महिलाओं पर विवादित बयान को लेकर सवालों में घिरे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को माफी मांग ली है। सीएम नीतीश ने कहा कि अगर मेरा बयान किसी को गलत लगा तो मैं माफी मांगता हूं। मेरा बयान महिला उत्थान के संदर्भ में था और उनकी बेहतरी के लिए था। नीतीश कुमार ने विधानसभा में सेक्स एजुकेशन को लेकर टिप्पणी की थी। इसके बाद विपक्ष दलों पर उनपर तीखा हमला बोला। इसके बाद उन्होंने सदन में माफी मांगी है। उन्होंने अपनी सफाई में कहा है कि मैंने तो महिलाओं की शिक्षा की बात कही थी। वहीं विपक्ष के विधायक इस दौरान सदन में हंगामा किया।

🔹नीतीश बोले, निंदा करने वालों का अभिनंदन

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में होने वाले उपचुनाव का किया एलान,उत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट भी शामिल

महिलाओं पर अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सवालों में घिरे सीएम नीतीश ने बुधवार को पटना में कहा कि मेरा मकसद किसी को तकलीफ पहुंचाना नहीं था। अगर मेरी बात से लोगों को किसी प्रकार का ठेस पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं… मैं अपनी बात को वापस लेता हूं। मैं अपनी निंदा करता हूं और निंदा करने वालों का अभिनंदन करता हूं।

🔹बीजेपी बोली- नीतीश का गटर छाप बयान

नीतीश के बयान पर बीजेपी ने जोरदार हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इसको गटरछाप बताया है। उन्होंने कहा कि हम बिहार से हैं। शर्म आती है कि ऐसा आदमी हमारा सीएम है। गटर छाप बयान दिया है। बिहारियों को शर्मसार कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-दून हेली सेवा को बिन यात्री भरनी पड़ी उड़ान,स्थानीय लोगों ने किराया कम करने की उठाई मांग

🔹नीतीश कुमार ने क्या कहा?

नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियत्रंण और महिलाओं की साक्षरता को लेकर मंगलवार को विधानसभा में अपने संबोधन में कहा कि कैसे एक शिक्षित महिला अपने पति को संबंध बनाने से रोक सकती है। पति के कारण अधिक बच्चे पैदा हुए। हालांकि, शिक्षा के साथ एक महिला जानती है कि उसे कैसे रोकना है। यही कारण है कि प्रजनन दर में कमी आ रही है। आप, पत्रकार भी इसे अच्छी तरह से समझते हैं। पहले प्रजनन दर 4.3 था, अब यह घटकर 2.9 पर आ गया है और जल्द ही हम 2 तक पहुंच जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *